Asianet News Hindi

Toyota ने लॉन्च किया एसयूवी Urban Cruiser, जानें कीमत और फीचर्स

जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा (Toyota) ने भारत में  छोटी एसयूवी Urban Cruiser को लॉन्च कर दिया है। यह एसयूवी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा पर बेस्ड है। 

Auto News 2020: Toyota urban cruiser compact suv launched in India, know price and features MJA
Author
New Delhi, First Published Sep 23, 2020, 4:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा (Toyota) ने भारत में छोटी एसयूवी Urban Cruiser को लॉन्च कर दिया है। यह एसयूवी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा पर बेस्ड है। यह टोयोटा-सुजुकी पार्टनरशिप के तहत लॉन्च की गई दूसरी कार है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी (SUV) का भारतीय बाजार में मुकाबला Hyundai Venue, Mahindra XUV300 और हाल ही में आई Kia Sonet जैसी कारों से होगा।

क्या है कीमत
टोयोटा ने इस कार को तीन वेरियंट्स मिड, हाई और प्रीमियम में लॉन्च किया है। तीनों ही वेरियंट मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में आते हैं। मिड वेरियंट के मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 8.40 लाख रुपए और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमत 9.80 लाख रुपए है। हाई वेरियंट के मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 9.15 लाख रुपए और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमत 10.65 लाख रुपए है। प्रीमियम वेरियंट के मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 9.80 लाख रुपए और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमत 11.30 लाख रुपए है। वहीं, विटारा ब्रेजा की कीमत 7,34,000 रुपए से शुरू होकर 11,15,000 रुपए तक है। टोयोटा ने अर्बन क्रूजर के लिए बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना को ब्रांड एम्बेसडर बनाया है।

इंजन
नई टोयोटा अर्बन क्रूजर में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की तरह 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 103 बीएचपी की पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AT) के साथ आता है।

एक्सटीरियर
अर्बन क्रूजर का एक्सटीरियर टोयोटा फॉर्च्यूनर से इंस्पायर्ड है। इसमें टोयोटा ने डायनामिक बोल्ड ग्रिल दिया है। इसके अलावा LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) और LED टेल लैंप्स दिए गए हैं। कार में 16 इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

अर्बन क्रूजर का इंटीरियर
कार में डुअल टोन इंटीरियर दिया गया है। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा कार में इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेंट कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर्स और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार की डिलिवरी अक्टूबर में शुरू होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios