Asianet News HindiAsianet News Hindi

TVS की Scooty Pep+ हुई महंगी, जानें कितनी बढ़ गई कीमत

TVS ने अपनी सबसे सस्ते ट्-व्हीलर Scooty Pep+ की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है। इस स्कूटी के दो वेरियंट हैं। दोनों की कीमत बढ़ाई गई है। माना जा रहा है कि कोरोनावायरस महामारी के चलते हुए नुकसान की भरपाई के लिए कंपनी ने ऐसा किया है। 

Auto News 2020, TVS Scooty Pep gets price hike, know the new price MJA
Author
New Delhi, First Published Aug 30, 2020, 5:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। TVS ने अपनी सबसे सस्ते ट्-व्हीलर्स Scooty Pep+ की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है। इस स्कूटी के दो वेरियंट हैं। दोनों की कीमत बढ़ाई गई है। माना जा रहा है कि कोरोनावायरस महामारी के चलते हुए नुकसान की भरपाई के लिए कंपनी ने ऐसा किया है। इस स्कूटी में एमिशन नॉर्म्स से लेकर कई बदलाव अब तक हो चुके हैं। BS4 से BS6 पर अपग्रेड होने के बाद भी Pep+ सबसे अफॉर्डेबल स्कूटी बनी हुई थी। लेकिन अब कंपनी ने इसकी कीमत बढ़ा दी है।

कितनी बढ़ी कीमत
नए BS6 वर्जन की लॉन्चिंग के समय Scooty Pep+ की शुरुआती कीमत 51,754 रुपए बेस वेरियंट के लिए थी। वहीं, टॉप बेब्लिशियस वेरियंट की कीमत 52,954 रुपए थी। अब TVS Motor कंपनी ने बेस वेरियंट की कीमत बढ़ा कर 52,554 रुपए कर दी है। वहीं, टॉप वेरियंट की कीमत अब 53,754 रुपए हो गई है। 

क्यों बढ़ी कीमत
माना जा रहा है कि स्कूटी की कीमत में कंपनी को कोरोनावायरस महामारी के चलते हुए नुकसान के बाद बढ़ोत्तरी करनी पड़ी है। 800 रुपए की बढ़ोत्तरी सभी मॉडल्स पर तुरंत लागू हो गई है। TVS Scooty Pep+ को 7 कलर ऑप्शन्स फ्रॉस्टेड ब्लैक, क्वा मैट, कोरल मैट, नीरो ब्ल्यू, ग्लिटरी गोल्ड, रेविंग रेड और प्रिंसेस पिंक में पेश किया जा रहा है।

मैकेनिकल बदलाव नहीं
स्कूटी में किसी तरह का मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। अब भी Scooty Pep+ में 87.9cc सिंगल सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्टेड मोटर है, जो 5.36hp की पावर और 6.5Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। BS4 के मुकाबले BS6 Scooty Pep+ के आउटपुट फिगर्स हाई हैं। 93 किलो वजन वाली स्कूटी में अब फ्यूल का खर्च कम होता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios