Asianet News HindiAsianet News Hindi

CFMoto 250 CL-X नियो-रेट्रो रोडस्टर बाइक से उठा पर्दा, देखें इसका अग्रेसिव लुक और शानदार फीचर्स

250 CL-X में उपयोग की गई तकनीक को naked street bike की तर्ज पर विकसित किया गया है। इसकी एक्सटीरियर बॉडी डिज़ाइन अधिक गोल नियो-रेट्रो लाइनों के साथ बिल्कुल नई कलेवर में पेश की गई है। CFMoto द्वारा 250 CL-X को भारत में 300cc बाइक के रुप में पेश किया जा सकता है।
 

CFMoto 250 CL-X Neo-Retro Roadster Bike Unveiled, Check Out Its Aggressive Look and Great Features auto news rps
Author
Bhopal, First Published Jan 19, 2022, 6:42 PM IST

ऑटो डेस्क। CFMoto ने नई 250 CL-X क्वार्टर-लीटर नियो-रेट्रो रोडस्टर मोटरसाइकिल पेश कर दी है। ये बाइक पॉप्युलर CFMoto 250NK नैकेड मोटरसाइकिल पर आधारित है, और उसी प्लेटफॉर्म और तकनीक का उपयोग करती है। वहीं 250 CL-X को 700 CL-X मोटरसाइकिल के एंट्री-लेवल वर्जन के रूप में पेश किया गया है, हालांकि ये बाइक CFMoto 250NK के जैसे प्लेटफॉर्म का उपयोग करती है, ये एक लेटेस्ट लुक की क्वार्टर-लीटर naked bike है।

सिंगल स्टेप सीट
250 CL-X में उपयोग की गई तकनीक को naked street bike की तर्ज पर विकसित किया गया है। इसकी एक्सटीरियर बॉडी डिज़ाइन अधिक गोल नियो-रेट्रो लाइनों के साथ बिल्कुल नई कलेवर में पेश की गई है। इसमें आकर्षक एक्स-आकार के डीआरएल के साथ एक क्लासिक गोल हेडलाइट दी गई है, जो इसे एक लेटेस्ट मॉडल के रुप में शो करती है। इसमें सिंगल स्टेप वाली सीट दी गई है, जो बाइक के लम्बे फ्यूल टैंक के साथ अच्छी तरह से एडजस्ट हो जाती है।

 चारों तरफ ट्रेलिस फ्रेम
इस बाइक की खासियत है कि इसमें चारों तरफ ट्रेलिस फ्रेम के दिया गया है। ये मोटरसाइकिल उसी 249cc लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन को पैक करती है जो कंपनी के naked street bike पर में दिया गया है। इस इंजन को 28hp और 22Nm विकसित करने के लिए रेट किया गया है, जैसा कि 250NK में पाया जाता है। ट्रांसमिशन विकल्प में 6-स्पीड यूनिट शामिल है।

आधुनिक फीचर्स दिए गए 
बाहरी लुक और डिज़ाइन के अलावा, मोटरसाइकिल को एर्गोनॉमिक्स (ergonomics) के मामले में भी अपडेट किया गया है, यह बाइक अपने सेगमेंट की naked street के  मुकाबले थोड़ी अधिक फ्लैट स्थिति निर्मित करती है। सस्पेंशन ड्यूटी (suspension duties) को फ्रंट अपसाइड-डाउन फोर्क और पीछे मोनोशॉक द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जबकि ब्रेकिंग के लिए इसे दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक मिलता है। मॉडल की कुछ प्रमुख विशेषताओं में एलईडी लाइटिंग, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन और एबीएस शामिल हैं।

250 CL-X को भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा इसकी संभावना बहुत कम है। हालांकि इसे भारत में 300 सीसी के ऑप्शन के तौर पर पेश किया जा सकता है। बता दें कि भारत में 300NK पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। CFMoto 300NK की भारत में एक्सशो रूम प्राइज 2 लाख 77 हजार रुपए है।
ये भी पढ़ें-
TOYOTA HILUX PICK-UP कुछ घंटों में कर दिया जाएगा लॉन्च, लुक और खूबियों में देगा FORTUNER को टक्कर
MS Dhoni के गैराज में आई क्लासिक विंटेज लैंड रोवर-3, माही को 19 कारों के बीच आखिर क्यों आई इतनी पसंद
Mahindra अब हीरो के साथ मिलकर बनायेगा electric two-wheelers, इतने करोड़ में हुई डील
Tata Tiago CNG, Tigor CNG लॉन्च, देखें कीमत, फीचर्स और माइलेज की डिटेल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios