Asianet News Hindi

ऑडी ने Q2 कॉम्पैक्ट एसयूवी की बुकिंग भारत में की शुरू, जानें क्या है नया...?

ऑडी ने शनिवार को भारत में आने वाली अपनी सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी Q2 के लिए आधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू कर दी है। ऑडी के इस नए मॉडल के इच्छुक खरीदार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही पूरे भारत में किसी भी अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से रु 2 लाख की टोकन राशि के साथ ऑडी Q2 कॉम्पैक्ट एसयूवी को प्री-बुक करा सकते हैं। 

Booking of new AUDI compact Q2 started in india,know what is new in it
Author
Mumbai, First Published Oct 3, 2020, 7:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क. ऑडी ने शनिवार को भारत में आने वाली अपनी सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी Q2 के लिए आधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू कर दी है। हालांकि कार अभी लांच नहीं हुई है लेकिन कंपनी का कहना है कि कार इसी महीने लॉन्च हो सकती है। ऑडी के इस नए मॉडल के इच्छुक खरीदार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही पूरे भारत में किसी भी अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से रु 2 लाख की टोकन राशि के साथ ऑडी Q2 कॉम्पैक्ट एसयूवी को प्री-बुक करा सकते हैं। ऑडी Q2 साल 2020 में कंपनी की इस सीरीज की पांचवी लॉन्चिंग होगी। इससे पहले ऑडी Q8, A8L, RS7 और RSQ8 के अलग-अलग माडल्स को भारत के बाजार में उतार चुकी है।

साल 2020 में ऑडी कंपनी की पांचवी लॉन्चिंग होगी Q2 

इस कार की की खास बात ये है कि ऑडी कंपनी ने 5 साल के सर्विस पैकेज के साथ 3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी और रोडसाइड असिस्टेंस वाले इंट्रोडक्टरी 'पीस ऑफ माइंड' बेनिफिट देने की घोषणा भी की है जो शुरूआती बुकिंग के साथ मुफ्त मिलेगी। कंपनी की मानें तो Q2 कनेक्टिविटी, इन्फोटेनमेंट और सहायता प्रणालियों से लदी हुई एसयूवी होगी। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने बताया कि महामारी और इसकी चुनौतियों के बावजूद ऑडी इंडिया के लिए 2020 एक रोमांचक वर्ष रहा है। हमने Q8, A8L, RS7 और RSQ8 को लॉन्च और Q2 हमारे पोर्टफोलियो में एक और मजबूत कार है और मुझे यकीन है कि यह त्योहारी सीज़न में अच्छा करेगी।

Q2 में और भी है कुछ खास....

ऑडी कंपनी की ओर से Q2 एसयूवी को 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 190 बीएचपी और 320 एनएम टॉर्क पैदा करता है। ये ठीक वैसा ही इंजन होगा जो टिगुआन ऑल स्पेस में भी लगाया गया है। इस कार की खास बात ये है कि कॉम्पैक्ट एसयूवी 228 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड छूने से पहले सिर्फ 6.5 सेकंड में ही 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कार निर्माता के मुताबिक, कार को क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios