Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत में लॉन्च हुई Audi की लिमिटेड एडिशन Q7 SUV, कीमत है 88.08 लाख रुपए

फेस्टिवल सीजन को देखते हुए ऑडी ने भारत में ऑडी क्यू7 लिमिटेड एडिशन एसयूवी (Audi Q7 Limited Edition SUV) को लॉन्च किया है। भारत में ऐसी सिर्फ 50 कारें बिकेंगी। इसकी कीमत 88.08 लाख रुपए (एक्स शोरूम) है। 

Audi Q7 Limited Edition SUV launched in India priced at Rs 88.08 lakh vva
Author
First Published Sep 10, 2022, 3:47 PM IST

ऑटो डेस्क। आने वाले फेस्टिवल सीजन को देखते हुए जर्मन कार निर्माता कंपनी ऑडी ने भारत में ऑडी क्यू7 लिमिटेड एडिशन एसयूवी (Audi Q7 Limited Edition SUV) को लॉन्च किया है। इसकी कीमत 88.08 लाख रुपए (एक्स शोरूम) है। ऑडी क्यू7 का लिमिटेड एडिशन अपने आप में खास है। कंपनी भारत में इस लिमिटेड एडिशन की सिर्फ 50 कारें बेचेगी। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इस नए एडिशन में कई कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं। हालांकि मैकेनिकली यह एसयूवी अपने रेगुलर मॉडल जैसी है।

ऑडी क्यू7 का लुक बोल्ड है। यह काफी मजबूत कार दिखती है। ब्राउन पेंट स्कीम इसे दूसरी कारों से अलग बनाती है। अष्टकोणीय रूपरेखा को आगे बढ़ाते हुए इसके ग्रिल डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया गया है। एसयूवी में पैनोरैमिक सनरूफ दिया गया है। इसके 19 इंच के पहिए लगे हैं। 5 स्पोक और स्टार स्टाइल के डिजाइन वाला अलॉय व्हील्स इसे बड़े एसयूवी वाला लुक देता है।

बटन दबाते ही फोल्ड हो जाती है तीसरी लाइन 
ऑडी क्यू7 लिमिटेड एडिशन के इंटेरियर पर भी काफी काम किया गया है। इसमें डिजिटल इस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। सेंटर कंसोल में दो बड़े टचस्क्रीन लगे हैं। एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के ऊपर और एक क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट के नीचे स्थित है। कार के अंदर की रोशनी को 30 विभिन्न टोन्स में सेट किया जा सकता है। इस कार में सात लोगों के बैठने की जगह है। तीसरी लाइन की सीट एक बटन दबाते ही फोल्ड हो जाती है।

पैर के इशारे से खुलता है पिछला गेट
88.08 लाख रुपए खर्च करने वाले ग्राहक के मनोरंजन का भी खास ख्याल रखा गया है। इसके लिए कार में प्रीमियम थ्रीडी साउंड सिस्टम लगाया गया है। इसके साथ ही सबवूफर और एक एम्पलीफायर का ऑप्शन भी दिया गया है। कार का सीट कवर लेदर का है। पिछला दरवाजा पैर के इशारे से खुलता है ताकि दोनों हाथ में सामान होने पर कोई परेशानी नहीं हो। कार में फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है।

सुरक्षा के है पुख्ता इंतजाम
क्यू7 कार में स्पीड लिमिट के साथ क्रूज कंट्रोल दिया गया है। हादसे के वक्त कार में सवार लोगों की जान बचाई जा सके इसके लिए इसमें आठ एयरबैग्स दिए गए हैं। कार में 360 डिग्री वाला पार्किंग कैमरा लगा है। इसके साथ ही लेन डिपार्चर वार्निंग फीचर भी मिलता है। 

यह भी पढ़ें- टाटा की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी Tiago EV, जानें कब होगी लॉन्च

250 km/h है टॉप स्पीड
ऑडी क्यू7 को 3.0 लीटर के  V6 TFSI से ताकत मिलती है। यह इंजन 340 हॉर्सपावर की ताकत पैदा करता है। इस कार की अधिकतम रफ्तार 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है। यह 5.6 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इंजन में 48-वोल्ट हाइब्रिड सिस्टम और क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव भी जोड़े गए हैं।

यह भी पढ़ें- बड़ा सवाल: सरकार ने फैसला तो ले लिया, मगर जिन गाड़ियों के मॉडल में पिछली सीट पर बेल्ट नहीं वे क्या करें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios