Asianet News HindiAsianet News Hindi

टाटा की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी Tiago EV, जानें कब होगी लॉन्च

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने इस महीने के अंत में टियागो ईवी (Tiago EV) लॉन्च करने की घोषणा की है। यह टाटा की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी। आने वाले सप्ताह में कंपनी टियागो ईवी की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से जानकारी देगी।

Tata Tiago EV launch confirmed to be company most affordable electric car vva
Author
First Published Sep 9, 2022, 4:45 PM IST

ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने घोषणा की है कि वे जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) को भारतीय बाजार में लाने वाले हैं। इसके लॉन्च होने से टाटा की ईवी लाइनअप बढ़ जाएगी। इस महीने के अंत में टियागो ईवी बाजार में उपलब्ध होगा। इसे उन ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो पर्यावरण अनुकूल वाहन चाहते हैं। इससे पेट्रोल या डीजल पर होने वाली खर्च भी बचेगी।   

टियागो ईवी टाटा की तीसरी इलेक्ट्रिक गाड़ी होगी। यह टाटा की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी। टाटा के नेक्सॉन और टिगोर का ईवी मॉडल पहले से मार्केट में है। नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी वर्तमान में पर्शनल व्हीकल मार्केट में बिक रहे हैं। वहीं, एक्सप्रेस टी को फ्लीट मार्केट में बेचा जा रहा है। टाटा का लक्ष्य अगले पांच साल में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के 10 मॉडल बाजार में लाना है। 

ईवी पोर्टफोलियो का होगा विस्तार
टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा कि आज हमारे लिए महत्वपूर्ण अवसर है। हम टियागो ईवी को बाजार में ला रहे हैं। इससे हमारे ईवी पोर्टफोलियो का विस्तार होगा। इस साल की शुरुआत में कंपनी ने एक व्यापक ईवी पोर्टफोलियो बनाने की दिशा में तीन चरण के दृष्टिकोण की घोषणा की थी। हम आने वाले समय में विभिन्न सेगमेंट में 10 ईवी लाने वाले हैं। टाटा मोटर्स भारत को दुनिया का ईवी हब बनाने के विजन को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है। टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (टीपीईएम) को टीपीजी राइज क्लाइमेट के साथ स्थापित किया गया था ताकि नए मोबिलिटी समाधान पेश किए जा सकें।

यह भी पढ़ें- बाजार में मौजूद इन गाड़ियों को टक्कर देगी महिंद्रा की एक्सयूवी-400 इलेक्ट्रिक, जानिए इसकी खूबियां

ईवी मार्केट को लीड कर रहा टाटा
भारत में टाटा मोटर्स वर्तमान में पैसेंजर ईवी मार्केट को लीड कर रहा है। टाटा के पास करीब 88 फीसदी मार्केट शेयर है। टाटा की नेक्सॉन ईवी भारत में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है। चंद्रा ने कहा कि नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी ने भारत में ईवी बाजार को आकार दिया है। टाटा के 40 हजार से अधिक इलेक्ट्रिक कारें सड़क पर हैं। आने वाले सप्ताह में कंपनी टियागो ईवी की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से जानकारी देगी।

यह भी पढ़ें- नई मिड साइज एसयूवी Citroen C5 Aircross भारत में लॉन्च, बेहरतीन है फीचर्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios