Asianet News HindiAsianet News Hindi

नई मिड साइज एसयूवी Citroen C5 Aircross भारत में लॉन्च, बेहरतीन है फीचर्स

कार का शौक रखने वालों के लिए सिट्रॉन ने मिड साइज एसयूवी का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है। यह फेसलिफ्ट मॉडल है। कस्टमर के लिए इसमें कई बेहतरीन कॉस्मेटिक अपडेट्स और फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इस कार का सिर्फ एक वेरिएंट की भारतीय मार्केट में उतारा है। 

2022 Citroen C5 Aircross Facelift launches price features and others deatils stb
Author
First Published Sep 8, 2022, 5:56 PM IST

ऑटो डेस्क :  सिट्रॉन (Citroen) ने भारतीय मार्केट में अपनी नई मिड साइज एसयूवी Citroen C5 Aircross उतार दी है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनी ने इसकी डिजाइन और फीचर्स में कई तरह के बदलाव किए हैं। मिड साइज एसयूवी को डुअल टोन वाले एक वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 36.67 लाख रुपए है। यह फेसलिफ्ट मॉडल है।  इस कार की टक्कर Hyundai Tucson और Volkswagen Tiguan से होगी।

डिजाइन 
सिट्रॉन सी 5 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट को शॉर्प लुक देने के लिए इसमें इंटीग्रेटेड डुअल स्लैट LED DRLs के साथ-साथ सिंगल-पीस हेडलैंप दिया गया है। ट्विक्ड फ्रंट ग्रिल इसके लुक और और भी शानदार बना रहा है। एसयूवी के रियर बंपर के डिजाइन को भी बदला गया है। इसमें रिवाइज्ड ग्राफिक्स को भी शामिल किया गया है। यह 18-इंच अलॉय व्हील्स का एक सेट और LED टेल के लिए है।

इंजन
सिट्रॉन की नई मिड एसयूवी में डीजल इंजन मौजूद है। 2.0 लीटर का चार सिलेंडर डीजल इंजन की फैसिलिटी भी है। इससे मौजूदा मॉडल की ही तरह 175bhp पावर और 400Nm पीक टॉर्क जनरेट होता है। फेसलिफ्ट को सिर्फ 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया गया है। इसका माइलेज 17.5 kmpl का है।

केबिन फीचर्स 
C5 Aircross फेसलिफ्ट के केबिन फीचर्स में भी बदलाव किया गया है। इंटीरियर में वायरलेस चार्जर, ड्राइव मोड के साथ 10.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट पैनल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का यूज किया गया है। एक स्टार्ट,  स्टॉप बटन, पैनोरमिक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील को भी फीचर्स में शामिल किया गया है। सेफ्टी के लिए कई एयरबैग और ADAS फीचर भी मिलता है। 580 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है, जिसे 1630 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी जल्द ही इसी इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड इंजन वाले वर्जन को लॉन्च कर सकती है।

इसे भी पढ़ें
TVS Apache के दो नए मॉडल भारत में लॉन्च, वजन कम, पावरफुल इंजन, जानें फीचर्स और कीमत

80 किलो सोना और 15 किलो चांदी, हीरे और कीमती पत्थर से बनी है Tata की ये Nano कार, कीमत जान आपके होश उड़ जाएंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios