Asianet News HindiAsianet News Hindi

80 किलो सोना और 15 किलो चांदी, हीरे और कीमती पत्थर से बनी है Tata की ये Nano कार, कीमत जान आपके होश उड़ जाएंगे

Tata Nano: हमारे पास 22 करोड़ रुपये के सोने, चांदी और कीमती पत्थरों से लदी टाटा नैनो का वीडियो है, जिसे टाटा के चेयरमैन रतन टाटा ने 2011 में एक ब्रांड अभियान के हिस्से के रूप में प्रदर्शित किया था। 

Tata Nano, worth Rs 22 crore, is designed like a jewellery latest auto news hindi ANP
Author
First Published Aug 28, 2022, 1:55 PM IST

ऑटो डेस्क. टाटा नैनो (Tata Nano) को टाटा मोटर्स ने भारतीयों के लिए सबसे किफायती कार बनाने के विजन के साथ बनाया था। इसलिए कार की कीमत करीब 2 लाख रुपये थी। टाटा मोटर्स ने अमेजिंग वीडियो द्वारा चलाए जा रहे एक चैनल द्वारा अपलोड किए गए वीडियो के आधार पर गोल्डप्लस ज्वैलरी के लिए एक ब्रांड अभियान के हिस्से के रूप में 22 करोड़ रुपये की टाटा नैनो का प्रदर्शन किया। कैंपेन में शोकेस की गई इस कार ने खुद ज्वैलरी की तरह दिखने के कारण 22 करोड़ रुपये की कीमत को सही ठहराया। 

Tata Nano की कीमत है 22 करोड़ रुपये

हीरे, सोने, चांदी और रत्नों से जड़ित अद्वितीय टाटा नैनो बिक्री के लिए नहीं थी। कार को टाटा के चेयरमैन रतन टाटा ने प्रदर्शित किया था, जिसमें लगभग 8 महीने लगे और 30 से अधिक श्रमिकों को यांत्रिक आभूषण के एक टुकड़े में तब्दील किया गया। कार में 80 किलो सोना और 15 किलो चांदी, हीरे और कीमती पत्थर लदे थे। इसके अलावा, भारतीय मूल की कार होने के कारण, कार को भारतीय कला रूपों जैसे नकाशी, मीनाकारी और कई अन्य के साथ डिजाइन किया गया था। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, कीमती धातुओं से भरी इस टाटा नैनो की कीमत 22 करोड़ रुपये होने का अनुमान था, जबकि मानक नैनो की कीमत लगभग 2 लाख रुपये थी।

 

इसलिए बनाई गई थी 22 करोड़ रुपये की टाटा नैनो 

इस स्पेशल नैनो वेरिएंट का उद्देश्य एक ऐसा शोपीस बनना था जो देश के टाटा के स्वामित्व वाले ज्वैलरी स्टोर तक पहुंचे। यह अन्य प्रोडक्ट के साथ-साथ कंपनी के आभूषण और कार ब्रांडों को बढ़ावा देने का एक उत्कृष्ट तरीका है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि भले ही टाटा नैनो को भारतीय मध्यम वर्ग के लिए एक किफायती कार उपलब्ध कराने की दृष्टि से बनाया गया था, जैसा कि खुद रतन टाटा ने बताया था, लेकिन इसने लक्ष्य हासिल नहीं किया। सबसे सस्ती भारतीय कार की बिक्री के आंकड़े उतने प्रभावशाली नहीं थे जितने की उम्मीद की जा सकती है।

यह भी पढ़ें-Easy Car Cleaning Tips - कम कीमत में कार को साफ करने के ये हैं 5 आसान टिप्स, 5 मिनट में चमकने लगेगी कार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios