Asianet News HindiAsianet News Hindi

बाजार में मौजूद इन गाड़ियों को टक्कर देगी महिंद्रा की एक्सयूवी-400 इलेक्ट्रिक, जानिए इसकी खूबियां

Mahindra XUV400 EV Launch: महिंद्रा एक्सयूवी-400 की टक्कर टाटा की नेक्सान ईवी प्राइम और नेक्सान ईवी मैक्स के साथ है। इसके अलावा इसका मुकाबला एमजी जेडएस ईवी से भी होगा। सिंगल चार्ज में इसके चार सौ किलोमीटर तक जाने का दावा किया जा रहा है। 

Mahindra XUV 400 ev launch  unveil in india know all about it apa
Author
First Published Sep 9, 2022, 11:05 AM IST

ऑटो डेस्क। Mahindra XUV400 EV  Launch: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने गुरुवार, 8 सितंबर को अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा उठा दिया। कंपनी अब इसे ऑफिशियली लॉन्च कर रही है। हालांकि, कंपनी ने कुछ टीजर वीडियो  जरूर रिलीज किए थे, जिसके जरिए ई-एसयूवी की जल्द लॉन्चिंग की बात कही जा रही थी। इन टीजर वीडियो से इसके डिजाइन और कुछ फीचर्स का खुलासा पहले हो गया था। 

हालांकि, ऑटो मार्केट एक्सपर्ट्स की मानें तो महिंद्रा एक्सयूवी 400 की टक्कर बाजार में टाटा की नेक्सान के दो मॉडल्स, जिनमें नेक्सान ईवी प्राइम और नेक्सान ईवी मैक्स से है। इसके अलावा महिंद्रा की पहली ई-एसयूवी का मुकाबला एमजी जेडएस ईवी से भी होगा, जोकि इलेक्ट्रिक कार है। वैसे, महिंद्रा एक्सयूवी-400 को एक्सयूवी-300 इलेक्ट्रिक का अपग्रेड वर्जन भी बताया जा रहा है। इसे ऑटो एक्सपो-2022 में शोकेस किया गया था। 

एयरो आप्टिमाइड अलॉय व्हील, नया ट्विन पीक लोगो भी 
महिंद्रा एक्सयूवी-400 में कस्टमर्स को एलईडी डीआरएल के साथ ऑल-एलईडी हेडलैंप, नए बंपर, एक क्लोज ग्रिल कस्टमर्स को दिया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी इस एसयूवी में महिंद्रा का नया ट्विन पीक लोगो भी दे रही है। साइड प्रोफाइल में एयरो ऑप्टिमाइज्ड अलॉय व्हील और बैक में एलईडी टेल लैंप के साथ रिवाज्ड टेलगेट डिजाइन दिया जा रहा है। 
 
सिंगल व्हील ड्राइव एक्सयूवी
कंपनी ने महिंद्रा एक्सयूवी-400 की लंबाई 4.2 मीटर रखी है। माना जा रहा है कि इसमें चार मीटर से कम रेंज वाली एक्सयूवी-300 से अधिक बूट स्पेस मिलेगा। एक्सयूवी-400 में बैटरी पैक 40 kwh का है और इसकी डिलीवरी रेंज सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर तक हैं। यह सिंगल व्हील ड्राइव एक्सयूवी होगी और इसमें पॉवर 130 बीएचपी होगा। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios