Asianet News HindiAsianet News Hindi

Kia लेकर आ रही 7-सीटर फैमिली कार, 16 दिसंबर को लॉन्च होगी Carens, देखें इसकी खासियत

किया ने अपनी नई कार का नाम Kia Carens का है। सात-सीटर कार के नाम का खुलासा करते हुए कंपनी ने कहा कि   Carens नाम “Car + Renaissance” के कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है। इसका मतलब है- कारों के एक नए युग की शुरुआत, किया की आगामी कुछ वर्षो  में प्लानिंग भारत के बाजारों में मजबूती से पैर जमाने की है। 

Kia is bringing a 7seater family car Carens to launch on December 16 Kia Carens  Kia Sonet Seltos Maruti Suzuki Brezza Renault Kiger
Author
Bhopal, First Published Dec 6, 2021, 10:54 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क, Kia Carens to launch on December 16 :  किया अपनी नई कार  ‘Carens’ (कैरेन्स) को लॉन्च करने जा रही है।  नई Kia Carens 16 दिसंबर, 2021 को भारत में अपना वर्ल्ड प्रीमियर करेगी। इससे पहले किया तीन शानदार व्हीकल भारत में उतार चुकी है। वहीं Carens इसका चौथा प्रोडक्ट होगा।  दक्षिण कोरियाई कंपनी किया को भारत में जबरदस्त रिस्पांस मिला है। 

“Car + Renaissance” के कॉन्सेप्ट पर रखा नाम
किया ने अपनी नई कार का नाम Kia Carens का है। सात-सीटर कार के नाम का खुलासा करते हुए कंपनी ने कहा कि   Carens नाम “Car + Renaissance” के कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है। इसका मतलब है- कारों के एक नए युग की शुरुआत, किया ने इस नई कार को आधुनिक जरुरतों के हिसाब से डिजाइन किया है, यह एक फैमिली कार होगी। किया की आगामी कुछ वर्षो  में प्लानिंग भारत के बाजारों में मजबूती से पैर जमाने की है। 

मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया प्लान
किया इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ Tae-Jin Park ने कहा, “हम इंडियन मार्केट के लिए अपने चौथे प्रोडक्ट, Kia Carens को लेकर बेहद उत्साहित हैं। किया एक प्रीमियम और आरामदायक फैमिली कार लेकर आने वाली है। इसमें थ्री-रो सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन है। इसमें देश की शहरी लाइफ स्टाइल और रोड कंडीशन के मुताबिक पूरी तरह से फिट होने वाले फीचर्स दिए गए हैं। Park ने कहा कि हमें विश्वास है कि Kia Carens गेम-चेंजर साबित होगी। यह कुछ सेगमेंट में तहलका मचा  देने के लिए तैयार है.”।

1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन
नई Kia Carens को सेल्टोस को बेस बनाकार ( अंडरपिनिंग और मैकेनिकल) तैयार किया गया है। इसमें सीटों की थर्ड  भीदी जाएगी। इसमें लंबा व्हीलबेस दिया जाएगा। इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाले 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन दिया जा सकता है। Kia Carens का प्रोडक्शन आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में स्थित फैक्ट्री में किया जाएगा। इसकी ऑफिशियली लॉन्चिग मार्च 2022 में की जाएगी। 

अगस्त 2019 में लाई थी पहली कार
बता दें कि Kia ने अगस्त 2019 में सेल्टोस मिड-साइज़ SUV के साथ भारत में अपने प्रोडक्ट लॉन्च किए थे। इस SUV को देश में अच्छा रिस्पांस मिला था। इसके बाद, कंपनी ने Kia Sonet सब-कॉम्पैक्ट SUV और कार्निवल प्रीमियम MPV को दे लॉन्च किया था। किया की सभी गाड़ियों ने बेहतर परफारमेंस दिया है।  
ये भी पढ़ें-
India Bike Week 2021 : नई Honda CB300R BS6 पेश, देखें इसका दमदार इंजन और फीचर्स
Renault KWID के लिए चुकाएं बस आधे दाम, पसंद ना आए तो 7 दिन बाद कर दें वापस, कंपनी ने दिया
Benelli TRK 251 की भारत में 6 दिसंबर से शुरु होगी प्री-बुकिंग, देखें इसका दमदार इंजन और फीचर्स
Euler HiLoad EV को अभी बुक करेंगे तो एक साल बाद मिलेगी डिलीवरी, Three wheeler cargo की जबरदस्त

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios