Asianet News HindiAsianet News Hindi

Mahindra Scorpio-N आज भारत में होगी लॉन्च, जानिए कीमत फीचर्स और माइलेज की पूरी जानकारी

Mahindra Scorpio-N: महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन कुल 5 वेरिएंट में बिक्री के लिए जाएगी, परिवहन विभाग के एक हालिया दस्तावेज़ की पुष्टि करता है। एसयूवी का वैश्विक स्तर पर लॉन्च आज यानी 27 जून को किया जाएगा।

Mahindra Scorpio-N will go on sale in a total of 5 variants auto news ANP
Author
New Delhi, First Published Jun 27, 2022, 12:50 AM IST

ऑटो डेस्क. महिंद्रा आज यानी 27 जून को स्कॉपियो-एन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह कार पांच वेरिएंट्स Z2, 24, Z6, 28 और Z8L में उपलब्ध होगी और इसे छह-सीटर और सात-सीटर दोनों विकल्पों में पेश किया जाएगा। चार पहिया ड्राइव पेट्रोल और डीजल इंजन द्वारा लैस होगी। एसयूवी में सेमी-डिजिटल उपकरणों का एक सेट, एक सोनी साउंड सिस्टम और एक 8.0 इंच इंफोटेनमेंट पैनल होगा जो नए कनेक्टिविटी फीचर को सपोर्ट करता है। कई एयरबैग, एबीएस और ईबीडी द्वारा यात्री सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। 

Mahindra Scorpio-N एक्सटीरियर

SUV 4,662mm लंबी और 1,917mm चौड़ी, 1,849mm ऊंची होगी और इसका व्हीलबेस 2,750mm होगा. इसमें मस्कुलर बोनट, सी-शेप्ड डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर लाइट, बड़ा क्रोम ग्रिल और चौड़ा एयर डैम होगा। SUV का विज्ञापन रूफ रेल्स, ORVMs और 18 इंच अलॉय व्हील्स के साथ किया जाएगा। स्ट्रेट टेललैंप्स और शार्क-फिन एंटेना बैक एंड को सजाएंगे। 

Mahindra Scorpio-N 2 पॉवरट्रेन विकल्प में होगी उपलब्ध 

Mahindra Scorpio-N में 2.0-लीटर mstallion टर्बो-पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 168hp की पावर बढ़ाएगा। 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन दिया जाएगा: 128hp और 158hp। गियरबॉक्स को मैन्युअल रूप से या स्वचालित गियरबॉक्स के साथ कंट्रोल  किया जाना चाहिए।

Mahindra Scorpio-N इंटीरियर

एसयूवी सनरूफ और सोनी साउंड सिस्टम से लैस होगी। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में डुअल-कलर डैशबोर्ड, प्रीमियम लेदर अपहोल्स्ट्री, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील की फीचर होगी।

Mahindra Scorpio-N की कीमत 

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का अभी तक कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है। फिर भी, Hyundai Alcazar, MG Hector Plus और Tata Safari जैसे मॉडलों के संभावित खरीदार Scorpio-N को अपनी सूची में रखेंगे। कीमतों की बात करें तो एंट्री-ग्रेड पेट्रोल ट्रिम की कीमत लगभग 12 लाख रुपए, एक्स-शोरूम से शुरू होने की उम्मीद है। रेंज-टॉपर की कीमत 20 लाख रुपए, एक्स-शोरूम तक जा सकती है।

यह भी पढ़ेंः

प्रोजेक्टर एलईडी लाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ Hero Passion Xtec लॉन्च, एडवांस फीचर देख हो जायेंगे दीवाने

5/4-स्टार क्रैश टेस्ट रेटिंग के साथ खरीदने के लिए ये हैं टॉप 5 सबसे सुरक्षित कारें, ये SUV है सबसे सेफ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios