Asianet News HindiAsianet News Hindi

Tata Safari के 2 नए वैरिएंट लॉन्च, कीमत से लेकर फीचर्स तक जानें सबकुछ

टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी सफारी ( Safari) के लाइन-अप में दो नए वैरिएंट उतारे हैं। ये नए वैरिएंट सफारी XMS और सफारी XMAS हैं। इनके साथ ही अब टाटा मोटर्स भारत के एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ और मजबूत करेगी।

Tata Safari launches 2 new variants, know everything from price to features kpg
Author
First Published Sep 27, 2022, 8:47 PM IST

Tata Safari New Variants Launch: टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी सफारी ( Safari) के लाइन-अप में दो नए वैरिएंट उतारे हैं। ये नए वैरिएंट सफारी XMS और सफारी XMAS हैं। इनके साथ ही अब टाटा मोटर्स भारत के एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ और मजबूत करेगी। कंपनी ने दोनों नए वैरिएंट में पहले के मुकाबले कई फीचर्स एड किए हैं। 

दोनों वैरिएंट में होंगे ये फीचर्स : 
XM वैरिएंट की तुलना में टाटा सफारी XMS और XMAS में ड्राइव मोड (इको, सिटी और स्पोर्ट), एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी आएगा। इसके अलावा पैनोरमिक सनरूफ, चार स्पीकर और चार ट्यूटर भी मिलेंगे। नए वैरिएंट में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल के साथ एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो हेडलैम्प्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, हाइट और इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल ORVM भी मिलते हैं। 

कितना पावरफुल है इंजन? 
टाटा ने सफारी के नए वैरिएंट में भी 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन दिया है। यह 168bhp की पावर के साथ 350 Nm टॉर्क जनरेट करता है। सफारी के दोनों नए वैरिएंट छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। बता दें कि सितंबर की शुरुआत में टाटा मोटर्स ने हैरियर के XMS वैरिएंट को लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 17.20 लाख (एक्स-शोरूम) है। 

कितनी होगी कीमत?
सफारी की नए वैरिएंट XMS की कीमत 17.96 लाख (एक्स शोरूम) और XMAS की कीमत 19.26 लाख रुपए है। बता दें कि ये दोनों वैरिएंट XM और XT के बीच वाले हैं।  

फरवरी, 2021 में री-लॉन्च हुई थी Tata Safari
बता दें कि टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी Tata Safari को 22, फरवरी 2021 को री-लॉन्च किया था। कंपनी इन दिनों एसयूवी सेगमेंट को मजबूत करने की दिशा में काफी प्रयास कर रही है। इसके अलावा टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में भी नई गाड़ियों को लॉन्च करने पर फोकस कर रही है। कंपनी ने अगस्त, 2022 में नेक्सन ईवी प्राइम, नेक्सन ईवी मैक्स और टिगोर ईवी सहित 3,845 इलेक्ट्रिक गाड़ियां बेची हैं।

ये भी देखें : 

मारुति ने लॉन्च की Ertiga 2023, जानें माइलेज, कीमत और गाड़ी में होंगे क्या-क्या नए फीचर्स

नवरात्रि के पहले दिन मारुति सुजुकी की Grand Vitara SUV लॉन्च, जानें कीमत, माइलेज और फीचर्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios