Asianet News HindiAsianet News Hindi

Upcoming CNG cars 2022 : आ गईं टाटा मोटर्स की सीएनजी कारें, इसके दमदार फीचर्स

टाटा की ओर से CNG कारों के लॉन्चिंग के संबंध में पहले ही जानकारी दे दी गई थी। Tata Motors ने बीते दिनों ऐलान किया था कि वह 19 जनवरी को अपनी नई सीएनजी कारों की रेंज पेश करने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी टियागो और टिगोर कार के CNG वेरिएंट ही लॉन्च कर सकती है।

Upcoming CNG cars 2022 CNG cars from Tata Motors arrived Tata Tiago CNG Tata Tigor CNG Launch auto news rps
Author
Bhopal, First Published Jan 19, 2022, 10:59 AM IST

ऑटो डेस्क, Tata Tiago CNG & Tata Tigor CNG Launch : देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर जरुर हैं, लेकिन विभिन्न राज्यों में चुनावों के बाद ये इनमें फिर से इजाफा हो सकता है। इसी आशंका के चलते लोग पेट्रोल का ऑप्शन की तलाश में जुटे हुए हैं। वहीं ऑटोमोबाइल सेक्टर में इलेक्ट्रिक और सीएनजी कारें तेजी से अपनी जगह बना रही हैं। देश में बीते साल इलेक्ट्रिक कारों से धमाल मचाने वाली टाटा अब सीएनजी कारों को लेकर आ रही है। टाटा मोटर्स आज यानि 19 जनवरी 2022 को दो सीएनजी कारें लॉन्च कर रही है। 

इन कारों का सीएनजी वेरिएंट करेगी लॉन्च
टाटा मोटर्स (Tata Motors) टियागो (Tiago) और टिगोर (Tigor) के ई-सीएनजी (e CNG ) वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है। इस समय CNG पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में मारुति सुजुकी और हुंडई की कारों का जलवा नजर आ रहा है। टाटा की CNG रेंज आते ही दोनों ऑटो कंपनियों की टेंशन बढ़ सकती है। इन दोनों कंपनियों की कारों को अब टाटा की CNG कारों से कड़ी टक्कर मिलेगी। 

टाटा की ओर से CNG कारों के लॉन्चिंग के संबंध में पहले ही जानकारी दे दी गई थी। Tata Motors ने बीते दिनों ऐलान किया था कि वह 19 जनवरी को अपनी नई सीएनजी कारों की रेंज पेश करने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी टियागो और टिगोर कार के ही CNG वेरिएंट ही लॉन्च कर सकती है।

फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट मिलेगी
फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट इन कारों को मौजूदा एंट्री-लेवल और मिड-लेवल वेरिएंट पर पेश की जा सकती है। रिपोर्टस के मुताबिक ये ये कारें लगभग 30 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी का माइलेज दे सकती हैं। इन कारों के फीचर्स में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने जा रहा है। टियागो और टिगोर कारों के डिजाइन और फीचर्स में बड़ा बदलाव नहीं होगा। कारों के इंजन में भी शायद ही बदलाव किया जाए। 
इंजन
बता दें कि मौजूदा टियागो और टिगोर में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलता है। ये 85bhp और 113Nm का टार्क जनरेट करता है। सीएनजी मॉडल भी इसी इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यह इंजन, पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ हो सकती है।  

ये भी पढ़ें-
जल्द लॉन्च हो रही भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक KOMAKI RANGER, चार-किलोवाट बैटरी पैक, बेमिसाल फीचर्स
Hyundai की कारों में आई खामी, बड़ी दुर्घटना की बन सकती है वजह, कंपनी ने 26413 यूनिट्स को किया रिकॉल
Maruti Celerio CNG launched : नई सेलेरियो का माइलेज सुनकर रह जाएंगे दंग, देखें इसकी कीमत और
अब होगी दिल्ली प्रदूषण से मुक्त, इलेक्ट्रिक DTC बसों का संचालन शुरू, देखें इसकी खासियत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios