Asianet News HindiAsianet News Hindi

बेचने की जगह कार पर ले सकते हैं लोन, जानें किस कंपनी ने शुरू की यह स्कीम

कोरोना महामारी में ज्यादातर लोग आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। ऐसे में, नकदी के संकट से जूझ रहे लोग अपनी कारें बेच रहे हैं। 

CARS24 has launched a scheme offering loans against their cars MJA
Author
New Delhi, First Published Jul 21, 2020, 4:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। कोरोना महामारी में ज्यादातर लोग आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। ऐसे में, नकदी के संकट से जूझ रहे लोग अपनी कारें बेच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, कोरोना संकट के दौरान कार बेचने वाले लोगों की संख्या दोगुनी हो चुकी है। ऐसे लोगों की मदद के लिए यूज्ड व्हीकल्स की खरीद-बिक्री करने वाले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म CARS24 ने पुरानी कारों पर लोन देने की स्कीम को लॉन्च किया है। इसका मकसद उन लोगों की मदद करना है, जो कार बेचना तो नहीं चाहते, पर मजबूरी में ऐसा कर रहे हैं। CARS24 ने एक बयान में कहा है कि इस स्कीम से वाहन मालिकों के पास अपनी गाड़ी का स्वामित्व बना रहेगा और उन्हें जरूरी नकद राशि भी मिल जाएगी।

दिल्ली-एनसीआर में चल रही है स्कीम
फिलहाल, यह स्कीम दिल्ली और एनसीआर में चल रही है। अगले महीने इसे बेंगलुरु और हैदराबाद में भी शुरू किया जाएगा। इस वित्त वर्ष के अंत तक कंपनी इस योजना को दूसरे मेट्रो शहरों में भी लागू करने जा रही है। CARS24 एक स्टैंडर्ड प्रोसीजर के तहत कार की फाइनेंशियल वैल्यू का आकलन करने के बाद लोन स्वीकृत करती है। 

35 लाख रुपए के दिए लोन
CARS24 की वाइस प्रेसिडेंट वंदिता कौल का कहना है कि कंपनी ने इस बात पर गौर किया कि लोग आर्थिक परेशानियों की वजह से कार बेचना चाहते हैं। इसलिए कंपनी यह स्कीम लेकर आई कि कार पर लोन दिया जाए, ताकि लोगों की जरूरत भी पूरी हो जाए और कार पर उनका मालिकाना हक भी बना रहे। इस स्कीम को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। कंपनी के मुताबिक, इस स्कीम के तहत अभी तक 35 लाख रुपए के लोन दिए गए हैं। 

देखें हॉस्पिटल की मनमानी वाला वीडियो...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios