Asianet News HindiAsianet News Hindi

मर्सिडीज-बेंज से ग्राहक सीधे कर सकेगें डील, कंपनी ने भारत में लॉन्च किया 'Retail of the Future'

मर्सिडीज-बेंज ने भारत में  कस्टमर से सीधे डील करने वाली 'रिटेल ऑफ द फ्यूचर' पॉलिसी का ऐलान किया है। अब कंपनी ग्राहक से सीधे डील करेगी, इसके साथ ही देश भर में इस कंपनी की लग्जरी कारें एक जैसी कीमत पर उपलब्ध होगी।

Customers will be able to deal directly with Mercedes-Benz  The company launched  Retail of the Future in India
Author
Bhopal, First Published Oct 23, 2021, 9:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज (mercedes-benz) अब भारतीय कस्टमर से सीधे डील करेगी। जर्मनी की कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी मर्सिडीज अपने ग्राहकों से सीधे सौदा करने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है।  कंपनी 'रिटेल ऑफ द फ्यूचर' (Retail of the Future) प्लान पर आगे काम करेगी। कंपनी की योजना के मुताबिक उनकी कार खरीदने के लिए अब डीलर के चक्कर नहीं काटना होगा। बता दें कि कंपनी ने बीते 4 महीने पहले भारतीय बाजार के लिए 'रिटेल ऑफ द फ्यूचर' (ROTF) बिजनेस मॉडल का ऐलान किया  था।  कंपनी ने अब इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी है।  

ये भी पढ़ें- माचिस की कीमतों में बड़ा इजाफा, 14 साल बाद की गई बढ़ोतरी की कंपनियों ने बताई ये वजह

 रिटेल ऑफ द फ्यूचर' (ROTF) का औपचारिक ऐलान
वर्चुअल इवेंट में मर्सिडीज-बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO मार्टिन श्वेंक ने इसका ऐलान किया है।  श्वेंक ने भारत में  रिटेल ऑफ द फ्यूचर' (ROTF) की औपचारिक घोषणा  करते हुए कहा कि ROTF एक यूनिट कस्टमर सेंट्रिक बिजनेस मॉडल है, जो हमारे कस्टमर के बढ़ते रूझानों (trends) को पूरा करता है। मार्केट में हमारे Franchise Partners की कई परेशानियों को सुलझाता है, फाइनेंशियल और ऑपरेशन रिस्क को कम करता है। उन्होंने कहा कि अब फ्रेंचाइजी पार्टनर्स ग्राहकों को पूरी तरह से शानदार अनुभव देने के लिए बेहतर प्रयास  कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें- SBI ग्राहक फ्री में YONO ऐप से दाखिल करें इनकम टैक्स रिटर्न, CA से भरवाना चाहते है तो दें मात्र 199

ROTF के जरिए होगा भरोसे का सौदा
मर्सिडीज-बेंज अपने कस्टमर  के ऑर्डर की प्रोसेसिंग करने और उन्हें गाड़ी उपलब्ध कराने के लिए पूरी तरह से जवाबदेय होगी। कंपनी ने ग्राहकों को भरोसा देते हुए कहा कि पूरे देश में कार के एक मॉडल की एक कीमत होगी। ROTF, ग्राहक के लिए भरोसा का सौदा होगा, इससे कार की कीमत भी कम हो सकती है। बता दें कि मर्सिडीज-बेंज पहले ही बीटा फेज में ROTF के जरिए 1,700 से अधिक बुकिंग हासिल कर चुका है। 

ये भी पढ़ें- 7th pay : कर्मचारियों के वेतन में भारी बढ़ोतरी, मोदी सरकार ने बढ़ाया DA, दिवाली से पहले मिलेगा एरियर्स !

14 दिनों में होगी ऑर्डर की डिलेवरी 
ग्राहकों की अब नेशनल स्टॉक तक सीधी पहुंच होने वाली है। मर्सिडीज-बेंजकंपनी पारदर्शिता से काम करेगी। ऑर्डर बुकिंग फेज के दौरान ग्राहकों को व्हीकल आईडेंटिफाई नंबर (VIN) नंबर उपलब्ध कराया जाएगा। ग्राहक को उसकी मनपसंद की गाड़ी का देश में स्टॉक में मिल जाएगा तो इस इस शानदार  गाड़ी को ग्राहक  50,000 रुपए की टोकन राशि देकर बुक  कर सकता है। वहीं अगले 14 दिनों में ऑर्डर की डिलेवरी दे दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- 6 हजार लड़कियों के मैरिज प्रपोजल ठुकरा चुके हैं प्रभास, जानें आखिर क्यों रुकवा दी थी अनुष्का शेट्टी की शादी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios