Asianet News Hindi

1 लाख तक सस्ती मिल रही हुंडई की ये कारें, जानिए कौन है आपके लिए सही

1 अप्रैल 2020 से भारत में BS6 नॉर्म्स लागू  लागू हो जाएंगे। इसी वजह से सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां लगातार अपने मॉडल्स के BS6 वर्जन बाजार में उतार रही हैं बीते कुछ महीनों में  हुंडई ने भी कई नई और कुछ पुरानी मॉडल्स को BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया

Discount on Hyundai cars upto 1 lakh kpm
Author
New Delhi, First Published Feb 15, 2020, 1:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: 1 अप्रैल 2020 से भारत में BS6 नॉर्म्स लागू  लागू हो जाएंगे। इसी वजह से सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां लगातार अपने मॉडल्स के BS6 वर्जन बाजार में उतार रही हैं। बीते कुछ महीनों में  हुंडई ने भी कई नई और कुछ पुरानी मॉडल्स को BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया। कंपनी ने Grand i10 Nios, Elantra, Santro, Aura जैसी कारें नए इंजन के साथ लॉन्च की हैं। आने वाले हफ्तो में कंपनी कई और मॉडल्स को नए इंजन के साथ उतारेगी। यहां हम आपको हुंडईं के BS6 मॉडल्स पर मिलने वाले डिस्काउंट के बारे में बता रहे हैं।

हुंडई एलांट्रा

कंपनी ने हाल ही में इस कार को अपडेटेड स्टाइलिंग और किट और BS6 इंजन के साथ पेश किया था। फरवरी में इस कार पर 1.10 लाख रुपये का तगड़ा डिस्काउंट डीलरशिप्स पर मिल रहा है। एलांट्रा में 2.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो अब बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप है। यह इंजन 152hp का पावर और 192Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन उपलब्ध हैं।

हुंडई सैंट्रो 

कंपनी ने अक्टूबर 2018 में नई सेंट्रो लॉन्च की थी। इसके बाद कंपनी ने BS6 इंजन के साथ इस कार को हाल ही में लॉन्च किया था। यह कार भारत में काफी पॉप्युलर है। फरवरी में यह कार 40,000 रुपये तक के डिस्काउंट के साथ खरीदी जा सकती है। बात करें इस कार के BS6 वर्जन के लुक की तो कार की डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। सैंट्रो में 1.1 लीटर 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 69 PS की पावर और 99 Nm टॉर्क जनरेट करता है। सैंट्रो का सीएनजी मोटर 58 bhp की पावर और 84 nm टॉर्क जनरेट करता है।

हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस 

यह कंपनी की सबसे पॉप्युलर कारों में से एक है। इस महीनें इस कार के BS6 इंजन वाले वर्जन पर 30,000 रुपये तक डिस्काउंट डीलरशिप्स पर मिल रहा है। इस कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है। भारत में इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट, टाटा टियागो, मारुति वैगन-आर और फोर्ड फिगो जैसी कारों से है।

(फाइल फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios