ऑटो डेस्क। कोरोनावायरस महामारी और लॉकडाउन की वजह से वाहनों की बिक्री कम हो रही है। यही वजह है कि वाहन निर्माता कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कई तरह के ऑफर्स दे रही हैं। जापानी कंपनी होंडा अपने ग्राहकों के लिए शानदार ऑफर लेकर आई है। कंपनी ने Honda Activa 6G को इसी साल नए इंजन और कई खास फीचर्स के साथ बाजार में पेश किया है। इस स्कूटर की कीमत 65,419 रुपए से लेकर 66,919 रुपए के बीच है। कंपनी खास स्कीम के तहत फाइनेंस और आसान ईएमआई की सुविधा भी उपलब्ध करवा रही है। 

फाइनेंस और ईएमआई
जानकारी के मुताबिक, नई स्कीम के तहत Honda Activa 6G खरीदने पर ग्राहकों को शुरुआती 3 मासिक किस्तों में सिर्फ 50 फीसदी का ही भुगतान करना होगा। लेकिन यह स्कीम तभी लागू होगी, जब ग्राहक IDFC या HDFC बैंक से स्कूटर फाइनेंस कराएंगे। ये बैंक वाहनों की खरीददारी पर 95 फीसदी तक अमाउंट फाइनेंस करेंगे। इसका मतलब यह है कि वाहन खरीदते समय ग्राहक को उसकी कीमत का सिर्फ 5 फीसदी अमाउंट ही देना होगा। 

कब तक और कैसे करना होगा भुगतान
लोन अधिकतम 36 महीने का होगा। शुरू के 3 महीने के बाद ग्राहकों को नियमित तौर पर ईएमआई देनी होगी। जानकारी के मुताबिक, यह स्कीम सिर्फ स्थानीय स्तर पर निर्मित वाहनों पर ही लागू होगी। इनमें Honda Activa 6G, Shine, SP125 और Livo जैसे वाहन शामिल हैं। 

SBI के ग्राहकों के लिए भी मौका
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों को भी इन वाहनों की खरीद में सुविधा मिल रही है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का क्रेडिट कार्ड रखने वालों को होंडा की नई मोटरसाइकिल या स्कूटर खरीदने पर 5 फीसदी का कैशबैक मिल रहा है। यह स्कीम देश के कुछ चुनिंदा डीलरशिप पर ही उपलब्ध है। 

BS6 इंजन के साथ पेश किया है व्हीकल्स
होंडा ने हाल में अपने व्हीकल्स को BS6 इंजन के साथ अपडेट कर के पेश किया है। कंपनी ने Livo के इंजन को भी अपडेट किया है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 70,056 रुपए है।