Asianet News Hindi

Hero Cycles ने लिया कड़ा फैसला, रद्द किए चीन के 900 करोड़ के ऑर्डर

भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद के दौरान चीनी उत्पादों के बहिष्कार के बीच हीरो साइकिल कंपनी ने एक कड़ा फैसला लिया है। पंजाब के लुधियाना स्थित इस कंपनी ने चीन के साथ 900 करोड़ रुपए के व्यापार को रद्द कर दिया है।
 

Hero Cycles takes tough decision, cancels orders of rs 900 crore from China MJA
Author
New Delhi, First Published Jul 5, 2020, 4:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद के दौरान चीनी उत्पादों के बहिष्कार के बीच हीरो साइकिल कंपनी ने एक कड़ा फैसला लिया है। पंजाब के लुधियाना स्थित इस कंपनी ने चीन के साथ 900 करोड़ रुपए के व्यापार को रद्द कर दिया है। यह बिजनेस डील हीरो साइकिल ने चीनी कंपनियों के साथ की थी। बता दें कि इसके पहले हीरो साइकिल ने कोरानावाइरस महामारी से निपटने के लिए भी 100 करोड़ रुपए भारत सरकार को दिए थे। हीरो साइकिल आने वाले 3 महीने के दौरान चीन के साथ 900 करोड़ रुपए का व्यापार करने वाली थी। लुधियाना में काफी तादाद में साइकिल के पार्ट्स बनाने वाली छोटी कंपनियां हैं, जिनकी मदद के लिए हीरो साइकिल आगे बढ़ कर आई है। हीरो साइकिल छोटी कंपनियों को मर्ज करने का ऑफर दे रही है। 

क्या कहा हीरो साइकिल के एमडी ने
हीरो साइकिल के एमडी और डायरेक्टर पंकज मुंजाल का कहना है कि कंपनी ने चीन का बहिष्कार करने के लिए वहां की कंपनियों के साथ व्यापार बंद करने का फैसला किया है। अब कंपनी दूसरे देशों के साथ व्यापार की संभावनाएं तलाश रही है। इसमें जर्मनी का नाम मुख्य तौर पर सामने आ रहा है। बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान जहां तमाम कंपनियों का काम-काज लगभग बंद हो गया था, हीरो साइकिल उस वक्त भी बढ़ रही थी।

कंपनी जर्मनी में लगाएगी प्लांट
हीरो साइकिल के एमडी मुंजाल ने कहा कि कंपनी जर्मनी में अपना प्लांट लगाने जा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों साइकिल की मांग मार्केट में बढ़ी है। उन्होंने कहा कि कोराना महामारी में छोटी कंपनियों का काफी नुकसान हुआ है, जिसकी भरपाई करने के लिए हीरो साइकिल तैयार है। लुधियाना में बनने वाली साइकिल वैली क साथ हीरो साइकिल ग्लोबल लीडर के तौर पर उभर कर सामने आएगा। मुंजाल ने कहा कि चीन के सामान का बायकॉट आसानी से किया जा सकता है। यहां सब कुछ बनाया जा सकता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios