Asianet News Hindi

Corona से निपटने के लिए आगे आया Hero, दान की 60 मोबाइल एंबुलेंस

देश में जारी कोरोना महामारी से लड़ने के लाइट कई दिग्गज सामने आ रहे हैं। अब इस जंग में हीरो भी आगे आ गया है।  हीरो मोटरकॉर्प ने मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए देश भर में 60 मोबाइल एंबुलेंस दान किए हैं

hero motorcycle donate 60 mobile ambulance to help india fight against coronavirus kpm
Author
New Delhi, First Published Apr 15, 2020, 1:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
बिजनेस डेस्क: देश में जारी कोरोना महामारी से लड़ने के लाइट कई दिग्गज सामने आ रहे हैं। अब इस जंग में हीरो भी आगे आ गया है।  हीरो मोटरकॉर्प ने मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए देश भर में 60 मोबाइल एंबुलेंस दान किए हैं। ये एंबुलेंस देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाई जाएंगी। इसमें साइड कार लगाई गई है जिसमें मरीज को लाया जा सकता है।

ये टू-व्हीलर एंबुलेंस की खास बात ये है की इनको पतली गलियों और कच्चे रास्तों पर चलाना आसान होगा। इस एंबुलेंस में हीरो एक्सट्रीम 200r का इस्तेमाल किया गया है। जो नए BS6 नियम के तहत आती है। इस बाइक में एयर कूल्ड टेक्नोलॉजी से लैस 199।6 इंजन लगाया गया है।

देश भर में पहुंचाई जाएंगी 60 एंबुलेंस 

इसके अलावा इन टू-व्हीलर एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर, फर्स्ट एड किट, फायर एक्सटिंगिशर लगाया गया है। साथ ही इसमें अलावा मरीज को आराम करने की भी व्यवस्था की गई है। ऐसी 60 एंबुलेंस देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाई जाएंगी।

100 करोड़ रुपये दान करने का वादा 

बता दें कि कोरोना वायरस से निपटने हीरो ग्रुप ने 100 करोड़ रुपये दान करने का वादा किया है। जिसमें से 50 करोड़ पीएम केयर फंड में दिए जाएंगे जबकि 50 करोड़ रुपये में टू- व्हीलर एंबुलेंस, मास्क, सैनिटाइजर, ग्लव्स और 100 वेंटीलेटर दिए जाएंगे। साथ ही रोज कमाकर खाने वाले करीब 15 हजार कर्मचारियों को फूट पैकेट्स बांटे जाएंगे।
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios