Asianet News HindiAsianet News Hindi

हुंडई ने अपनी कॉम्पैक्ट सिडैन Aura से उठाया पर्दा, जानिए कीमत और फिचर्स

कार निर्माता कंपनी  Hyundai ने अपनी नई कॉम्पैक्ट सिडैन Aura को इंडिया में पेश कर दिया है बुधवार को इस कार का चेन्नै में ग्लोबल प्रीव्यू किया गया 

hyundai lauched new car aura know about price and features kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 22, 2019, 8:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: कार निर्माता कंपनी  Hyundai ने अपनी नई कॉम्पैक्ट सिडैन Aura को इंडिया में पेश कर दिया है। बुधवार को इस कार का चेन्नै में ग्लोबल प्रीव्यू किया गया। कंपनी ने Aura के दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन ऑप्शन पेश किया है। साथ ही ये कार बीएस-6 कम्पलाइंट के साथ लॉन्च होगी। इसका डिज़ाइन ज़्यादा मॉडर्न और यूथफुल है और इसमें हुंडई  Xcent के मुक़ाबले स्पेस भी ज़्यादा है। कंपनी ने इस कॉन्पैक्ट सिडैन की कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 6 लाख से 9 लाख रुपये के बीच होगी।

कार में 3 इंजन ऑप्शन्स

Aura BS-VI पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों में पेश की गई है। इनमें से एक 1.2 लीटर कप्पा T-GDI पेट्रोल इंजन है, जो 81 hp पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। डीजल इंजन 1.2 लीटर ECOTORQ है और 74 hp पावर और 190 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इन दोनों इंजनों के साथ या तो स्टैंडर्ड तौर पर 5 स्पीड मैनुअल या फिर 5 स्पीड AMT वैकल्पिक तौर पर मिलेगा।

इन कारों से होगी टक्कर

भारतीय बाजार में इस कार का मुक़ाबला मारुति सुजुकी डिजायर, होंडा अमेज़, टाटा टिगोर, फोर्ड एस्पायर जैसी गाड़ियों से रहेगा। इसके अलावा यह कार रेना एलबीए (Renault LBA) कॉम्पैक्ट सिडैन से भी होगा जो अगले साल लॉन्च होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios