Asianet News Hindi

New Year 2021: मारुति के साथ ही इन कंपनियों की कारें भी होंगी महंगी, जानें डिटेल्स

नए साल पर मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के साथ ही तमाम ऑटो कंपनियां अपनी कारों की कीमत में बढ़ोत्तरी करने जा रही हैं। 

Maruti and other companies announce price hike in January 2021, know details MJA
Author
New Delhi, First Published Dec 26, 2020, 4:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। नए साल पर मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के साथ ही तमाम ऑटो कंपनियां अपनी कारों की कीमत में बढ़ोत्तरी करने जा रही हैं। इन कंपनियों में किआ (Kia), हुंडई (Hyundai), एमजी (MG) और महिन्द्रा (Mahindra) सहित कई कंपनियां शामिल हैं। इन कंपनियों ने कारों की कीमत बढ़ाने की घोषणा कर दी है। 

किआ बढ़ाएगी SUV और MPV के दाम
साउथ कोरिया की मल्टीनेशनल ऑटोमोटिव कंपनी किआ (Kia) की कारों ने कम समय में ही भारत में काफी पॉपुलैरिटी हासिल कर ली है। जानकारी के मुताबिक, कंपनी अपनी SUV और MPV व्हीकल्स के दाम बढ़ाएगी। कीमत में यह बढ़ोत्तरी 2 से 5 फीसदी तक हो सकती है। जाहिर है, इतनी बढ़ोत्तरी से भी कारों की कीमत काफी बढ़ जाएगी।

हुंडई भी बढ़ाएगी कीमत
हुंडई (Hyundai) की कारें भारत में काफी पसंद की जा रही हैं। कंपनी अपनी कारों का जो भी नया मॉडल पेश करती है, मार्केट में उसकी अच्छी-खासी मांग होती है। भारतीय ऑटो मार्केट में हुंडई की एक खास पहचान बन गई है। इसकी कारें मिड रेंज से लेकर प्रीमियम रेंज तक की हैं। हुंडई भी अपनी कारों की कीमत में 2 से लेकर 5 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी करेगी। 

इन कंपनियों की कारें भी होंगी महंगी
इन ऑटो कंपनियों के अलावा कई और कंपनियां भी अपनी कारों की कीमत बढ़ाएंगी। इनमें बीएमडब्ल्यू (BMW), फोर्ड (Ford), निसान (Nissan), डैटसन (Datsun) और फॉक्सवैगन (Volkswagen) जैसी कंपनियां शामिल हैं। ये कंपनियां भी अपनी कारों की कीमत में 2 से लेकर 5 फीसदी तक बढ़ोत्तरी कर सकती हैं। फिलहाल, दिसंबर के बचे हुए चंद दिनों में कार खरीदना फायदे का सौदा हो सकता है।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios