Asianet News Hindi

अब Royal Enfield खरीदने के लिए नहीं जाना पड़ेगा शोरूम, यूं घर बैठे मिलेगी बुलेट की डिलिवरी

कोरोना महामारी को देखते हुए कई कंपनियां कॉन्टैक्टलेस सेल-परचेज की स्कीम अपना रही है। रॉयल एनफील्ड ने भी अपने कस्टमर्स को ऐसी ही सुविधा दी है। इसमें लोग अपने घर में बैठे ही टेस्ट ड्राइव के लिए बाइक मगंवा सकते हैं और ऑनलाइन ऑर्डर दे सकते हैं।

Now you do not have to go to the showroom to buy Royal Enfield, you will get bullet delivery at home MJA
Author
New Delhi, First Published Jun 11, 2020, 4:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। कोरोना महामारी को देखते हुए कई कंपनियां कॉन्टैक्टलेस सेल-परचेज की स्कीम अपना रही है। रॉयल एनफील्ड ने भी अपने कस्टमर्स को ऐसी ही सुविधा दी है। इसमें लोग अपने घर में बैठे ही टेस्ट ड्राइव के लिए बाइक मगंवा सकते हैं और ऑनलाइन ऑर्डर दे सकते हैं। कंपनी ने 'एट योर डोरस्टेप' सर्विस शुरू की है। इस स्कीम के तहत बाइक खरीदने के लिए कंपनी के शोरूम में जाने की जरूरत नहीं होगी। कस्टमर घर बैठे कंपनी की वेबसाइट से अपने लिए रॉयल एनफील्ड बाइक का चुनाव कर सकते हैं और ऑनलाइन ऑर्डर दे सकते हैं। 

टेस्ट राइड के लिए घर पर मंगा सकते हैं बाइक
इस सुविधा के तहत कस्टमर अपनी मनपसंद बाइक टेस्ट राइड के लिए घर पर मंगा सकते हैं। बाइक की बुकिंग रॉयल एनफील्ड की वेबसाइट पर की जा सकती है। बाइक बुक करने के पहले उसके वेरियंट और कलर का चुनाव कस्टमर वेबसाइट पर कर सकते हैं। इसके बाद वे नजदीक के रॉयल एनफील्ड डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं और ई-पेमेंट के जरिए भुगतान भी कर सकते हैं। यह सुविधा कंपनी की सभी डीलरशिप पर एवेलेबल है। कस्टमर को बाइक उसके घर पर डिलिवर की जाएगी।

सर्विसिंग भी होगी घर पर
रॉयल एनफील्ड सर्विस ऑन व्हील्स स्कीम भी शुरू करने जा रही है। इस स्कीम के तहत कस्टमर के घर पर ही जाकर बाइक की सर्विसिंग की जाएगी। सर्विस ऑन व्हील्स स्कीम में कंपनी के टेक्नीशियन्स कस्टमर के घर पर जाकर सर्विसिंग करेंगे। इसके लिए कस्टमर ई-पेमेंट का विकल्प अपना सकते हैं। यह सुविधा जुलाई तक सभी डीलरशिप पर उपलब्ध हो जाएगी।

सर्विसिंग के लिए पिकअप-ड्रॉप की सुविधा
अगर कोई कस्टमर अपनी बाइक सर्विसिंग के लिए कंपनी के सर्विस सेंटर पर भेजना चाहता है, तो बाइक पिकअप और ड्रॉप की सुविधा चुनिंदा शहरों में मिलेगी। कोरोना महामारी को देखते हुए कंपनी ने सुरक्षा की पूरी व्यवस्था कर रखी है। सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने लिए कड़े निर्देश जारी किए गए हैं। व्हीकल्स का भी सैनिटाइज किया जाएगा और सभी के लिए मास्क लगाना जरूरी होगा। इसके साथ ही, एंट्रेस पर स्टाफ और विजिटर्स की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। 

90 फीसदी रिटेल नेटवर्क है खुला
रॉयल एनफील्ड ने पूरे देश में अपना रिटेल नेटवर्क खोल दिया है। कंपनी ने कहा है कि देश में उसके 90 फीसदी रिटेल आउटलेट शुरू हो गए हैं। सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप 22 मार्च स 5 मई तक लॉकडाउन में ये बंद थे। अब देश भर में रॉयल एनफील्ड के 850 से ज्यादा स्टोर और 425 स्टूडियो स्टोर बिक्री और सर्विस के लिए खुले हैं। ज्यादातर स्टोर पूरी तरह से खुले हैं, वहीं कुछ प्रशासन के निर्देश के अनुसार एक दिन के अंतराल पर खुलते हैं।    


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios