Asianet News Hindi

Renault की इस कार ने Auto Expo 2020 में उड़ाए सबके होश, जानिए कब आएगी भारत

इन दिनों Auto Expo 2020 में एक से बढ़कर एक कार लॉन्च हो रही है। इनमें से कई कार तो ऐसी हैं जिन्हें आप देखकर एक दम हैरान रह जाएंगे ऐसी ही एक कार Renault ने इस एक्सपो में लॉन्च की है

Renault showcased twizy in auto expo 2020 know when it will come in India kpm
Author
New Delhi, First Published Feb 12, 2020, 5:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ग्रेटर नोएडा: इन दिनों Auto Expo 2020 में एक से बढ़कर एक कार लॉन्च हो रही है। इनमें से कई कार तो ऐसी हैं जिन्हें आप देखकर एक दम हैरान रह जाएंगे ऐसी ही एक कार Renault ने इस एक्सपो में लॉन्च की है। जी हां हम बात कर रहे हैं Renault Twizy की। इस कार में केवल एक आदमी सफर कर सकता है। इसके अलावा यह एक इलेक्ट्रिक कार है जो सिंगल चार्ज पर करीब 100 किलोमीटर का रेंज देती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एक इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार है, जिसे हो सकता है कि कंपनी भविष्य में पेश या लॉन्च करे। तो चलिए आज हम आपको सिंगल ड्राइवर वाली Renault Twizy के बारे में बताते हैं जो मचा रही है ऑटो एक्सपो 2020 में धमाल।

इलेक्ट्रिक कार 

Renault Twizy एक इलेक्ट्रिक कार है जो की चार्ज करने पर चलेगी। यह एक कॉन्सेप्ट कार है जिसे कंपनी भविष्य में लॉन्च कर सकती है। 

स्मार्टफोन की तरह होगी चार्ज

Renault Twizy की सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसका चार्जिंग सिस्टम है। इस कार में आपको सिंपल चार्जिंग पिन मिलता है जिसे आप किसी भी नॉर्मल सॉकेट में लगा कर आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

Renault Twizy का रेंज 

कंपनी के मुताबिक Renault Twizy एक बार चार्ज करने पर 100 किमी चल सकती है।

ऊपर की तरफ खुलते हैं दरवाजे

Renault Twizy के दोनों दरवाजे ऊपर की ओर खुलते हैं। 

75 किलोग्राम तक रख सकते हैं सामान

इस कार में पीछे की तरफ आपको सामान रखने का स्पेस मिलता है जिसमे आप 75 किलोग्राम तक का सामान रख सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios