Asianet News Hindi

New Year 2021 : नए लुक के साथ लॉन्च होगी Royal Enfield Himalayan, जानें फीचर्स

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) नए साल 2021 में एडवेंचर बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan 2021) को नए कलर और स्मार्ट फीचर्स के साथ लॉन्च करने जा रही है।

Royal Enfield Himalayan to launch in new year 2021 with smart Features MJA
Author
New Delhi, First Published Dec 29, 2020, 3:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) नए साल 2021 में एडवेंचर बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan 2021) को नए कलर और स्मार्ट फीचर्स के साथ लॉन्च करने जा रही है। रॉयल एनफील्ड की यह नई बाइक शानदार लुक और नए कलर के साथ आ रही है। इस बाइक में स्मार्ट कनेक्टिविटी वाला फीचर होगा। इसके साथ ही इसमें ट्रिपर नैविगेशन सिस्टम, यूएसबी चार्जर जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

फर्स्ट लुक
हाल ही में रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan 2021) को चेन्नई की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। इस नई बाइक में ज्यादा कॉस्मेटिक बदलाव नहीं दिखेंगे, लेकिन फीचर्स के मामले में इसमें कई जबरदस्त बदलाव किए गए हैं।

फीचर्स
रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan 2021) में कंपनी ने अपनी हालिया लॉन्च बाइक Meteor 350 की तरह स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं। इस बाइक को स्मार्टफोन से ऐप के जरिए कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा भी कुछ खास सुविधाएं इसमें दी गई हैं। इसमें ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के जरिए राइडर को हर मोड़ की जानकारी मिलेगी। स्मार्ट फीर्चस वली यह बाइक 2021 के मार्च या अप्रैल में लॉन्च की जा सकती है।
 
इंजन और कीमत
रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield  Himalayan) में पहले की तरह ही 411 cc का सिंगल सिलिंडर इंजन होगा। यह 24.3bhp की पावर और 32Nm का पिक टॉर्क जनरेट कर सकता है। 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ लॉन्च की जाने वाली इस बाइक की भारत में कीमत फिलहाल 1.86 लाख रुपए से लेकर 1.91 लाख रुपए (एक्स शोरूम) तक हो सकती है। रॉयल एनफील्ड की इस एडवेंचर बाइक का जबरदस्त क्रेज है। जो लोग बाइक से लंबी दूरी तय करना चाहते हैं, उऩके लिए यह खास है। कंपनी ने पिछले नवंबर में हिमालयन की 1550 यूनिट बेची थी। इस तरह कंपनी को बिक्री में 95 फीसदी का सालाना ग्रोथ हुआ। भारत में एडवेंचर सेगमेंट की बाइक में KTM 250 और Bajaj Dominar 400 के साथ RE Himalayan भी खास तौर पर जानी जाती है।

और भी बाइक्स होंगी लॉन्च
रॉयल एनफील्ड अगले साल नेक्स्ट जनरेशन क्लासिक 350 (Next generation Classic 350) के साथ ही इंटरसेप्टर 350 (Interceptor 350) जैसी बाइक भी लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह अगले 7 वर्षों तक हर साल 4 नई बाइक लॉन्च करेगी। ये बाइक्स अलग-अलग सेगमेंट की होंगी। कंपनी इसके लिए विदेशों में कैम्पेन भी चलाने वाली है। हाल के महीनों में कंपनी ने विदेशों में भी मैन्यूफैक्चरिंग प्लान्ट स्थापित किए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios