ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स (Tata Motors) की शानदार कार टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) के iTurbo वेरियंट की बुकिंग शुरू हो गई है। बता दें कि कंपनी ने टाटा अल्ट्रोज को पिछले साल भारतीय बाजार में पेश किया था। अब कंपनी इस कार का नया वेरियंट Tata Altroz iTurbo लॉन्च करने जा रही है। इस नए वेरियंट में नेक्सन (Nexon) के फेसलिफ्ट वर्जन का टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। कंपनी इस कार को 22 जनवरी, 2021 को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। बता दें कि Tata Altroz iTurbo में इंजन के अलावा और कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। 

इंजन
टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) के इस नए वेरियंट में दिया गया इंजन 108 bhp की मैक्सिमम पावर और 140 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इसका मतलब है कि रेग्युलर मॉडल की तुलना में नए वेरियंट में 28 फीसदी ज्यादा पावर और 24 फीसदी ज्यादा टॉर्क मिलेगा। इसके अलावा इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। 

और क्या है खासियत
Tata Altroz iTurbo में i का मतलब है इंटेलिजेंट। कंपनी का कहना है कि यह कार सिर्फ 11.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। टाटा मोटर्स का कहना है कि नए वेरियंट में 18.13 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा।  

कीमत
बता दें कि टाटा अल्ट्रोज की कीमत 5 लाख 44 हजार से शुरू होती है। अल्ट्रोज एक्सजेड अर्बन (AltroXZ URBAN) की कीमत करीब 7 लाख, 89 हजार रुपए है। टाटा अल्ट्रोज आईटर्बो (Tata Altroz iTurbo) की कीमत 8 लाख रुपए से 8 लाख 75 हजार रुपए तक हो सकती है।