Asianet News Hindi

वर्चुअल रैलियों में भी कंजूसी: कांग्रेस की ओर से राहुल के हिस्से 6 तो प्रियंका भी करेगी 2 रैलियां

आज पहले फेज के नामांकन प्रक्रिया की आखिरी तारीख है। 9 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी और 12 अक्तूबर तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं। स्क्रूटनी के बाद पार्टियों के दिग्गज कैम्पेन में कूद जाएंगे।

6 virtual rallies by Rahul gandhi and 2 by Priyanka gandhi in bihar polls 2020
Author
Patna, First Published Oct 8, 2020, 11:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार में 243 विधानसभा सीटों (Bihar Polls 2020) पर तीन फेज में चुनाव कराए जा रहे हैं। आज पहले फेज के नामांकन प्रक्रिया की आखिरी तारीख है। 9 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी और 12 अक्तूबर तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं। स्क्रूटनी के बाद पार्टियों के दिग्गज कैम्पेन में कूद जाएंगे। कांग्रेस (Congress) ने भी बिहार चुनाव कैम्पेन का रोडमैप तैयार कर लिया है। खबर है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) भी कैम्पेन में शामिल होंगी। 

बिहार चुनाव में कांग्रेस के कैम्पेन का प्रमुख चेहरा गांधी परिवार ही होगा। चर्चा है कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी छह चुनावी रैलियां कर सकते हैं। बिहार चुनाव के लिए राहुल की रैलियों को लेकर बिहार कांग्रेस के प्रस्ताव को पार्टी आलाकमान ने मंजूरी दे दी है। हालांकि अभी तारीखों पर अंतिम बात नहीं हुई है। जल्द ही रैलियों की तारीखों का भी ऐलान कर दिया जाएगा। 

राहुल के साथ प्रियंका की जोड़ी 
राहुल के साथ पार्टी महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी भी वर्चुअल रैलियां कर सकती हैं। हालांकि उनके सिर्फ 2 रैलियों की बात सामने आ रही है। जल्द ही पार्टी स्टार प्रचारकों के साथ गांधी परिवार की रलियों का शेड्यूल जारी कर सकता है। फिलहाल पार्टी प्रत्याशियों को सिंबल बांटने के काम में व्यस्त है। 

पहले चरण के लिए बदले दो उम्मीदवार 
पार्टी ने पहले चरण के लिए पूर्वघोषित सीट और उम्मीदवारों के नाम में दो बदलाव किए हैं। ऐसा एक सीट सहयोगी दल आरजेडी (RJD) के खाते में जाने की वजह से हुआ है। पहले चरण में पार्टी ने 21 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों को सिंबल दिया था। टिकारी और गोविंदपुर की सीट भी इसमें शामिल थी। टिकारी में पुराने को हटाकर नया उम्मीदवार दिया गया है जबकि गोविंदपुर सीट आरजेडी के खाते में है। बिहार में कांग्रेस, आरजेडी और वामदलों के महागठबंधन (Mahagathbandhan) में शामिल है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios