Asianet News Hindi

नीतीश कुमार की सभा से पहले जेडीयू की ये महिला प्रत्याशी बनी मां, काम से प्रभावित होकर सीएम ने दिया है टिकट

जब शुषुम्लता के गर्भावस्था में होने के बाद भी चुनाव लड़ने की बात सामने आई थी तो उन्होंने कहा था कि जिस क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हूं, उसकी जमीन ही आंदोलनकारी रही है। बाबू वीर कुंवर सिंह और झांसी की रानी लक्ष्मीबाई मेरे आदर्श हैं।

Bihar election: JDU candidate Shushumlata Kushwaha gives birth to daughter before Nitish Kumar's meeting asa
Author
Bihar, First Published Oct 18, 2020, 2:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना (Bihar ) । जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां सीएम नीतीश कुमार की रैली के पहले ही जेडीयू उम्मीदवार शुषुम्लता कुशवाहा ने एक बच्ची को जन्म दी हैं। इसके बाद पार्टी में हर्ष का माहौल है। पार्टी से जुड़े लोगों के मुताबिक शुषुम्लता ने एक निजी अस्पताल में बच्ची को जन्म दिया है और जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। बता दें कि वो इस सीट से चुनाव लड़ रहे 18 प्रत्याशियों में इकलौती महिला प्रत्याशी हैं। मुखिया रहते किए गए विकास कार्य से प्रभावित होकर सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें टिकट दिया है, जबकि इस सीट पर अन्य दलों ने भी धुरंधर प्रत्याशियों को टिकट दिया है, जिनमें कोई विधायक है तो कोई पूर्व मंत्री।

झांसी की रानी को मानती हैं आदर्श
जब शुषुम्लता के गर्भावस्था में होने के बाद भी चुनाव लड़ने की बात सामने आई थी तो उन्होंने कहा था कि जिस क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हूं, उसकी जमीन ही आंदोलनकारी रही है। बाबू वीर कुंवर सिंह और झांसी की रानी लक्ष्मीबाई मेरे आदर्श हैं। इन दोनों हस्तियों ने विपरीत परिस्थितियों में भी हार नहीं मानी थी, तो फिर मैं कैसे हार मान सकती हूं। चुनाव जनता के बल पर लड़ा जाता है और यहां की जनता का अपार समर्थन मुझे प्राप्त है। 

दांवा ग्राम पंचायत की मुखिया है शुषुम्लता 
शुषुम्लता की शादी 2012 में मनजी चौधरी के साथ हुई थी। उनको पहले से 7 साल की एक बच्ची है। वो जगदीशपुर के दांवा से मुखिया भी हैं। पंचायत के विकास काम को देखते हुए उन्हें सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें जगदीशपुर से उम्मीदवार बनाया था। 

कोई पूर्व मंत्री तो कोई है विधायक
जेडीयू उम्मीदवार शुषुम्लता का ऐसे प्रतिद्वंद्वियों से मुकाबला है, जो पहले विधायक और मंत्री रह चुके हैं। राजद ने अपने सीटिंग एमएलए को टिकट दिया है। जगदीशपुर सीट से पहले तीन बार विधायक रह चुके पूर्व मंत्री श्रीभगवान सिंह कुशवाहा भी लोजपा के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। वहीं जाप से पप्पू यादव ने पूर्व विधायक के भाई दिनेश को चुनाव लड़ा रहे हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios