Asianet News Hindi

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी फिर बने विधायक, लगातार दूसरी बार पूर्व स्पीकर को हराया

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के पास 44.38 लाख रुपए है। उनके पास अचल संपत्ति के नाम पर मकान में एक पुश्तैनी घर है, जिसकी कीमत वो 12 लाख रुपए बता रहे हैं। वो असलहों के भी शौकीन हैं। उनके पास एक दोनाली बंदूक और एक रायफल है। मांझी के पास जो एम्बेसडर कार और एक स्कॉर्पियो है। उनपर 6 केस चल रहे हैं, जो गया में ही दर्ज हैं। 

Bihar election result: Former CM Jitan Ram Manjhi became MLA, defeated former Speaker Uday Narayan Choudhary asa
Author
Bihar, First Published Nov 10, 2020, 5:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गया ( Bihar) । पूर्व सीएम जीतन राम मांझी इस बार भी इमामगंज सीट से चुनाव जीत गए हैं। उनका मुकाबला पूर्व स्पीकर और तीन बार से रह चुके विधायक आरजेडी प्रत्याशी उदय नारायण चौधरी (Uday Narayan Choudhary) से था। जिन्हें साल 2015 के भी चुनाव में उन्होंने शिकस्त दिया था। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष हैं और इस बार एनडीए के सहयोगी दल हैं। माना जा रहा है कि एनडीए के सत्ता में आने पर उनका कद बढ़ेगा।

यह है माझी का राजनीतिक सफरनामा
- 1980 में राजनीति में आए।
- 1980 और 1985 में फतेहपुर सीट से जीते।
- 1996 में बाराचट्‌टी और 2000 में बोधगया सीट से जीते।
- 2005 में बाराचट्‌टी सीट से जीते।
- 2010 में मखदुमपुर सीट से जीते।
- 2015 में हम सेक्युलर से इमामगंज सीट पर जीते।
- मई 2014 से फरवरी 2015 तक बिहार के सीएम रहे।

जानिए कितनी है मांझी के पास दौलत
पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के पास 44.38 लाख रुपए है। उनके पास अचल संपत्ति के नाम पर मकान में एक पुश्तैनी घर है, जिसकी कीमत वो 12 लाख रुपए बता रहे हैं। वो असलहों के भी शौकीन हैं। उनके पास एक दोनाली बंदूक और एक रायफल है। मांझी के पास जो एम्बेसडर कार और एक स्कॉर्पियो है। उनपर 6 केस चल रहे हैं, जो गया में ही दर्ज हैं। इनमें दो आचार संहिता का उल्लंघन के मामले हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios