Asianet News Hindi

जन-जन की पुकार, आत्मनिर्भर बिहार: BJP ने लॉन्च किया थीम सॉन्ग, नीतीश संग नड्डा की मीटिंग खत्म; अब आगे क्या

एलजेपी-जेडीयू की तनातनी के बीच शनिवार को राज्य के दौरे पर आए बीजेपी प्रेसिडेंट जेपी नड्डा ने जेडीयू चीफ और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की। बैठक करीब एक घंटे तक चली।

BJP launches theme song jan jan ki pukar atmnirbhar bihar Nitish Nadda meeting ends Now what next in bihar polls
Author
Patna, First Published Sep 12, 2020, 4:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly election) की घोषणा से पहले ही एनडीए (NDA) में सबकुछ ठीक कर लेने की कोशिश दिख रही है। सहयोगी दलों के बीच विवाद की खबरें सामने आ रही थीं। सीटों के बंटवारे को लेकर एलजेपी-जेडीयू ( LJP-JDU) की तनातनी के बीच शनिवार को राज्य के दौरे पर आए बीजेपी प्रेसिडेंट जेपी नड्डा (BJP president JP nadda) ने जेडीयू चीफ और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से मुलाकात की। मीटिंग मुख्यमंत्री आवास में हुई। इस दौरान डिप्टी सीएम सुशील मोदी (Deputy CM Sushil Modi) और भूपेंद्र यादव (Bhoopendra Yadav) भी मौजूद रहे।  

मीटिंग में क्या हुआ?
नेताओं के बीच महत्वपूर्ण बैठक करीब एक घंटे तक चली। इस दौरान सीटों की शेयरिंग के साथ-साथ एलजेपी का मुद्दा और जीतनराम मांझी (Jeetanram manjhi) के एनडीए में शामिल होने को लेकर भी बातें हुईं। बीजेपी ने नीतीश कुमार को अपनी ओर से सीटों के बंटवारे का प्रपोज़ल दिया। इस दौरान बीजेपी के पुराने वायदों को याद दिलाते हुए नीतीश ने जेडीयू के सबसे ज्यादा सीटों पर लड़ने की बात भी दोहराई। 

पहले भी सीटों के बंटवारे पर हो चुकी है बात 
वैसे बीजेपी के आला नेताओं ने पहले ही साफ कर दिया था कि बिहार में नीतीश कुमार ही एनडीए का चेहरा होंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाएगा। वैसे बड़े नेताओं की मीटिंग से पहले ही बीजेपी के राज्य प्रभारी भूपेन्द्र यादव और ललन सिंह के बीच सीट शेयरिंग के समझौते को लेकर कई दौर की बातचीत पहले ही हो चुकी है। मीटिंग में और क्या-क्या हुआ यह अभी सामने नहीं आ पाया है। मगर शुक्रवार और शनिवार को चुनाव के मद्देनजर एनडीए और बीजेपी खेमे में ज्यादा हलचल नजर आई। 

लॉन्च हुआ बीजेपी का थीम सॉन्ग 
आज अध्यक्ष नड्डा ने पार्टी का थीम सॉन्ग "जन-जन की पुकार, आत्मनिर्भर बिहार" लॉन्च (BJP launches theme song in Bihar) किया। थीम सॉन्ग में बिहार अस्मिता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra mODI) के "आत्मनिर्भर" नारे को प्रमुखता से जगह दी गई है। जेपी नड्डा ने कहा, मोदी के नेतृत्व में चीजें पहले के मुक़ाबले बदल गई हैं। पहले काम करने का वादा किया जाता था। लेकिन 2014 के बाद मोदी जी के नेतृत्व में- हम कर सकते हैं और करके दिखाएंगे की राजनीति शुरू हुई है। नड्डा ने कहा, "राजनीतिक इच्छाशक्ति से ये बदलाव हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी जी से लेकर नीतीश कुमार और सुशील मोदी तक उसी इच्छाशक्ति से काम कर रहे हैं।" 

उधर, नड्डा के बिहार आने के बाद एनडीए में सहयोगी दलों का आपसी खींचतान कमजोर पड़ता दिख रहा है। आज चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने पहली बार कहा कि एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई झगड़ा नहीं है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios