Asianet News Hindi

BJYM चीफ तेजस्वी सूर्या गरजे- मोदी के आने के बाद युवराजों, राजकुमारों को सिर्फ अपनी बेरोजगारी का दर्द

टाउन हाल में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए तेजस्वी सूर्या ने कहा- युवराजों और राजकुमारों को केवल अपनी बेरोजगारी का दर्द है। 

BJP Townhall in Patna with BJYM Chief Tejashwi Surya and Devendra Fadnavis
Author
Patna, First Published Sep 28, 2020, 5:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने  बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी के दिग्गज नेता बिहार आकर एनडीए के अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। सोमवार को पार्टी की युवा ईकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या (BJYM Chief Tejashwi Surya) और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने टाउन हाल (BJP Townhall) किया। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा- युवराजों और राजकुमारों को केवल अपनी बेरोजगारी का दर्द है। 

सूर्या ने कहा, "महलों की राजनीति करने वाले युवराजों और राजकुमारों को युवाओं के संघर्ष पर बता करने का कोई नैतिक हक नहीं है। नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जी के आने के बाद बेरोजगार हो चुके समकालीन सामंतों को सिर्फ अपनी राजनीतिक बेरोजगारी का दर्द है, युवाओं की समस्या का दर्द नहीं है।" 

बिहार आना मेरा सौभाग्य 
भाजयुमो (BJYM) अध्यक्ष ने सूर्या ने कहा, "प्राचीन काल के लिच्छवी गणराज्य से लेकर आपातकाल के विरुद्ध संघर्ष तक बिहार ने भारत और विश्व को लोकतंत्र का महत्व समझाया‌ है। आज मुझे सामाजिक समरसता और समता का उद्घोष करनेवाले बसवण्णा की कर्मभूमि कर्नाटक से बुद्ध की कर्मभूमि बिहार आने का मौका मिला है। युवा मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के बाद मेरा पहला कार्यक्रम इस पवित्र भूमि पर हुआ है। यह मेरा सौभाग्य है।" 

बिहार के सक्षम युवा बदलेंगे तस्वीर 
इस दौरान बिहार चुनाव के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए (NDA) सरकार की योजनाओं का उल्लेख किया। देवेंद्र ने युवाओं से कहा- "प्रधानमंत्री जी ने मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया और आत्मनिर्भर इंडिया का नारा दिया है। बिहार के युवाओं में बहुत क्षमता है। वो मोदी सरकार की योजनाओं और टेक्नोलॉजी के सहारे चीजों को बदल सकते हैं। "  

लालू राज में बंद हुए उद्योग-धंधे 
फडणवीस ने कहा, "90 के दशक से पहले बिहार में बहुत सारे उद्योग थे। लेकिन लालू यादव (Lalu Yadav) का राज आने के बाद वो धीरे धीरे चले गए। क्योंकि तब बिजली नहीं थी, इन्फ्रास्ट्रक्चर नहीं था। बाहुबलियों और अपराध का बोलबाला था। इस वजह से जमे-जमाए कारोबार खत्म हो गए।" उन्होंने कहा- "मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार बिहार में इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रही है। इस माहौल के चलते बिहार में उद्योग बढ़ने शुरू हो चुके हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि किसान बिल बिहार में भी बहुत बड़े पैमाने पर रोजगार बढ़ाने में मदद करेगा। 

एनडीए राज में 22 घंटे बिजली 
उन्होंने कहा- "आज बिहार में किसी भी गांव में चले जाइए। एनडीए सरकार में 20-22 घंटे बिजली दूरदराज के इलाकों में रहती है। शहरों में, कस्बों में हर जगह बिजली मिलती है। इस दौरान बिहार के रास्तों में हमने परिवर्तन देखा है। टाउन हाल में सूर्या ने कहा, "मैं बेंगलुरु से हूं, बेंगलुरु में बहुत बिहारी रहते हैं। मैंने देखा है कि वहां तमाम आईटी कंपनियों में बिहार के युवा ऊंचे पदों पर हैं। वो तकनीकी के जरिए विकास में योगदान कर रहे हैं।"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios