Asianet News Hindi

बिहार चुनाव: पिता के निधन के बाद एक्शन मोड में दिख रहे चिराग, BJP नेताओं की ताबड़तोड़ रैलियां

पिता रामविलास पासवान के निधन के बाद एलजेपी चीफ चिराग पासवान भी बिहार की जंग में दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हो चुके हैं। एलजेपी ने चुनाव समितियों का गठन किया है।

Chirag paswan in action mode after fathers death rallies know BJP plan for election meetings
Author
Patna, First Published Oct 14, 2020, 7:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार में सत्ता के लिए चुनावी संघर्ष चरम पर है। सभी पार्टियों का पूरा फोकस प्रचार-प्रसार पर है। कोरोना महामारी के बीच सभाओं के लिए छूट मिलने के बाद वर्चुअल अभियान के साथ ही पार्टियां अब जमीन पर भी पूरी ताकत झोक रही हैं। पिता रामविलास पासवान के निधन के बाद एलजेपी चीफ चिराग पासवान भी बिहार की जंग में दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हो चुके हैं। एलजेपी ने चुनाव समितियों का गठन किया है। उधर, बीजेपी जमीनी प्रचार के लिए राज्य के अलग-अलग इलाकों में नेताओं की जनसभाएं आयोजित कर रही है। 

एलजेपी की समिति में कौन? 
चिराग ने एलजेपी की जो चुनाव अभियान समिति बनाई है उसमें 15 नेताओं को शामिल किया गया है। समिति की अध्यक्षता खुद चिराग कर रहे हैं। इसमें उनके चाचा पशुपति पारस, चचेरे भाई और सांसद प्रिंस राज, सांसद चंदन सिंह, सांसद वीणा देवी, पूर्व सांसद सूरजभान सिंह, संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और विधायक राजू तिवारी, पार्टी के प्रधान महासचिव शहनवाज अहमद भी हैं। बीजेपी से आए दिग्गजों को भी राजेंद्र सिंह, रामेश्वर चौरसिया और उषा विद्यार्थी को भी समिति में जगह मिली है। 

बिहार में फिर नड्डा का दौरा 
बीजेपी प्रेसिडेंट जेपी नड्डा 15 अक्तूबर को प्रचार के लिए फिर से बिहार के दौरे पर आ रहे हैं। इससे पहले 11 अक्तूबर को उन्होंने गया में रैली की थी। नड्डा दो दिन बिहार रहेंगे और पटना से काराकाट, गोह, बांका और हिसुआ  में जनसभा करेंगे। बीजेपी प्रेसिडेंट एनडीए में सहयोगी दलों के साथ एक समन्वय मीटिंग भी करेंगे। नड्डा के अलावा बीजेपी के दूसरे दिग्गज भी राज्य के अलग-अलग इलाकों में रैलियां करेंगे। 

मोदी की रैली से पहले बना रहे जमीन 
बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सीतामढ़ी के डुमरा में जनसभा करेंगे। बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव बांका, मुंगेर और रोहतास में जनसभा करेंगे। 15 अक्तूबर को उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जमुई और औरंगाबाद में सभा करेंगे। इन नेताओं के अलावा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी कई जगहों पर रैलियां करेंगे। बीजेपी की योजना है कि बिहार में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा से पहले दो चरणों की सीटों पर पार्टी के पक्ष में माहौल बना दिया जाए। पीएम मोदी एनडीए के लिए तीन चरणों में 12 रैलियां करेंगे। ये साझी रैलियां होंगी जिसमें एनडीए के सीएम फेस नीतीश कुमार के अलावा जीतनराम मांझी और मुकेश साहनी के भी शामिल रहने की पूरी संभावना है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios