दरभंगा/सहरसा/पटना। बिहार में मिथिलांचल की धरती पर एक बार फिर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आतंकवाद को लेकर कांग्रेस और आरजेडी पर हमला बोला। कांग्रेस पर देशविरोधी ताकतों को प्रोत्साहन देने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस राज में सरकार की नाकामी की वजह से देश को आतंकी हमले झेलने पड़े। लेकिन जब केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आई आतंकियों की हर हरकत का जवाब दिया गया। 

दरभंगा में योगी ने कहा- "जब केंद्र की सत्ता में आरजेडी के सहयोग से कांग्रेस थी तब मुंबई में आतंकी हमला हुआ। लोग चाहते थे कि पाकिस्तान को कडा सबक सिखाया जाए। लेकिन कांग्रेस डरी हुई थी। एनडीए सरकार में जब पुलवामा हमला हुआ पीएम मोदी ने कहा था- हम हमारे जवानों की शहादत का बदला लेंगे।" योगी ने पूछा- "पुलवामा हमले के बाद हमने ऐसा ही किया। हम पाकिस्तान में घुसे। क्या कांग्रेस ऐसा कर सकती है?" 

कांग्रेस ने 70 साल तुष्टिकरण की राजनीति की 
सहरसा की रैली में यूपी सीएम ने कांग्रेस के 70 साल के राज में देश के अंदर अराजकता फैलाने धार्मिक तुष्टीकरण का भी आरोप लगाया। योगी ने कहा- "कांग्रेस के राज में कहा जाता था कि संसाधनों पर एक मजहब विशेष का अधिकार है। लेकिन जब मोदी जी पीएम बने तो उन्होंने कहा कि संसाधनों पर देश के गरीबों, किसानों, युवाओं, महिलाओं और वंचित समाज का अधिकार है। पीएम ने पुरानी धारणा को बदला और करके दिखाया।" 

आतंकवाद का समर्थन करने वालों को आरजेडी कांग्रेस ने दिया टिकट 
योगी ने कहा- "भारत की लड़ाई को मजबूती से आगे बढ़ाने के लिए देश के 135 करोड़ लोगों का सहयोग जरूरी है। क्योंकि देश की लड़ाई में आतंकवाद का समर्थन करने वाले कांग्रेस और राजद के लोगों ने तुष्टीकरण की सारी हदें पार कर दी हैं। ये लोग प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से आतंकवाद, नक्सलवाद का समर्थन करते हैं। हिंसा में भरोसा करते हैं और समाज में अराजकता फैलाने का काम करने वालों, देश की आन बान शान को चुनौती देने वालों को प्रत्याशी बनाते हैं। लेकिन बीजेपी और उसके सहयोगी दल देश की आन-बान-शान के साथ गुस्ताखी करने वालों से कोई समझौता नहीं करते हैं।" 

आत्मनिर्भर बिहार के लिए एनडीए को जिताएं 
योगी ने कहा- "बिहार में जो उत्साह लोगों ने दिखाया है वो तारीफ के काबिल है। पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले 6 साल के दौरान देश की तस्वीर और तकदीर बदली है। आज जनता के साथ किए गए हर एक वायदे को एक-एक कर पूरा किया गया है।" योगी ने कहा एनडीए के जितने भी प्रत्याशी है उन सभी को भारी से भारी मतों से विजयी बनाए ताकि एक भारत श्रेष्ठ भारत के साथ आत्मनिर्भर भारत और नीतीश जी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर बिहार का निर्माण किया जा सके। 

फाइल फोटो