Asianet News Hindi

गिलगित-बाल्टिस्तान पर भारत का फिर दावा, बिहार में राजनाथ सिंह बोले- पाकिस्तान ने किया है अवैध कब्जा

पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर भी रक्षामंत्री ने कांग्रेस और विपक्ष पर निशाना साधा। राजनाथ ने कहा- ""गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान ने अवैध कब्‍जा किया हुआ है। पाकिस्तान अब गिलगित-बाल्टिस्तान को राज्य बनाने जा रहा है।"

India Claimed again on Gilgit Baltistan Rajnath Singh says Pakistan has made illegal occupation in area
Author
patna, First Published Nov 2, 2020, 6:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दरभंगा/पटना। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान और इमरान सरकार को दो टूक जवाब दिया कि PoK समेत समूचा गिलगित-बाल्टिस्तान का क्षेत्र भारत का हिस्सा है जहां अवैध कब्जा किया गया है। अब इमरान सरकार गिलगित-बाल्टिस्तान को राज्य बनाने की कोशिश में है। पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर भी रक्षामंत्री ने कांग्रेस और विपक्ष पर निशाना साधा। राजनाथ ने कहा- ""गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान ने अवैध कब्‍जा किया हुआ है। पाकिस्तान अब गिलगित-बाल्टिस्तान को राज्य बनाने जा रहा है।"

राजनाथ सिंह ने कहा- "हमारी सरकार ने दो टूक शब्दों में कहा है कि गिलगित-बाल्टिस्तान समेत पूरा पीओके भारत का अभिन्न अंग है। हम लोग नहीं चाहते थे कि भारत का विभाजन हो, लेकिन हो गया। जो हिंदू-सिख-बौद्ध पाकिस्तान में रह गए और उनके साथ कैसा सुलूक होता रहा है, इसकी जानकारी आपको भी है। हमने वहां पर मजहबी उत्पीड़न झेल रहे अल्पसंख्यकों के लिए नागरिकता कानून बनाया है।"

पुलवामा पर शक जताया, अब माफी मांगे कांग्रेस 
बिहार की चुनावी सभा में राजनाथ सिंह ने पुलवामा के आतंकी हमले का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "इस मुद्दे (पुलवामा हमला) पर कांग्रेस द्वारा भद्दी बात कही जाती थी। प्रधानमंत्री मोदीजी पर शक किया जाता था। तीन दिन पहले पाकिस्तान की संसद में खुद पाकिस्तान के मंत्री ने खुलासा किया कि पुलवामा में क्या हुआ था। अब कांग्रेस के लोग क्‍यों चुप है?" राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में देश लगातार कमजोर हुआ। बेरोजगारी बढ़ी गरीबों का जीना भी मुश्किल हो गया। लेकिन 2014 में मोदी की सरकार आने के सीमा से लेकर देश के अंदर तक माहौल काफी बदल चुका है। 

मोदी के काम पर मांगे वोट 
बिहार में मजबूर एनडीए सरकार के लिए लोगों से वोट करने की अपील करते हुए राजनाथ ने कहा- "राजनीति में नेता के पास दूरदृष्टि होनी चाहिए। मोदीजी ने आते ही पहला काम किया कि सबका बैंकों में खाता खोला गया। किसी ने नहीं सोचा था कि घर-घर में शौचालय होना चाहिए। लेकिन मोदीजी ने ऐसा सोचा और गांव-गांव में हमारे माता-बहनों को दिक्कत नहीं हो उसके लिए घर-घर में शौचालय बनवाया।" 

नीतीश को सीएम बनवाने की अपील 
नीतीश को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने की अपील के साथ उन्होंने कहा- "आज बिहार में इंजीनियरिंग-पॉलीटेक्निक कॉलेज खुल रहे हैं। ग्यारह जिलों में मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं। यहां पहलें क्या होता था ? पहले प्रतिभा का पलायन होता था। लोगों ए पास शिक्षा, स्वास्थ्य की बुनियादी सुविधाएं नहीं थी। कानून का राज नहीं था। लेकिन नीतीश जी के नेतृत्व में एनडीए की केंद्र और राज्य सरकार ने काफी काम किया।" 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios