पूर्णिया/पटना। बिहार में आज विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत 78 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इनमें पूर्णिया जिले की 7 विधानसभा सीटें भी शामिल हैं। दोपहर तक आमतौर पर राज्य में शांतिपूर्ण मतदान की खबरें आ रही हैं। हालांकि पूर्णिया जिले की एक पोलिंग बूथ पर झड़प की खबर सामने आ रही हैं। ग्रामीणों ने दावा किया कि यहां झड़प के बाद कुछ राउंड फायरिंग भी हुई है। उधर, एक आरजेडी नेता के भाई की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई है। 

कहां का है मामला? 
मामला पूर्णिया जिले की बूथ संख्या-82 का है। बताया जा रहा है कि यहां मतदाताओं और बूथ पर तैनात सुरक्षाबलों के बीच झड़प हो गई। इस वजह से कुछ देत तक पोलिंग बूथ पर मतदान का कार्य बाधित रहा। तीन लोगों को हिरासत में भी लेने की खबरें सामने आ रही हैं। घटना से स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा है। 

बूथ पर झड़प क्यों? 
गांववालों का दावा है कि यहां सुबह से वोटिंग के लिए लाइन लगी थी। कतार में एक महिला ठीक से खड़ी नहीं थी। सीआईएसफ के एक जवान ने पहले महिला पर डंडा चलाया और बाद में उसे लाइन से खींचकर बाहर निकाल दिया। इसी घटना के बाद सुरक्षा बलों और स्थानीय लोगों में बहस शुरू हो गई। बहस इतनी बढ़ गई कि लाठीचार्ज करना पड़ा। विवाद के बाद बड़े पैमाने पर यहां पुलिस बल तैनात किया गया है। 

5 राउंड गोली भी चली 
गांववालों का दावा है कि झड़प के दौरान 4 से 5 तक फायरिंग भी हुई। इस पूरे मामले पर प्रशासन की ओर से खबर लिखे जाने तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी। 

आरजेडी नेता के भाई की हत्या 
पूर्णिया जिले में एक और घटना सामने आई है। आररजेडी नेता बिट्टू सिंह के भाई बेनी सिंह की गोली मार्कर हत्या कर दी गई। घटना धमदाहा विधानसभा के सरसी की है। अपराधियों ने बेनी सिंह पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। 

चुनाव कर्मचारी की हार्ट अटैक से मौत 
उधर, ड्यूटी के दौरान एक चुनाव कर्मचारी के मौत की खबर भी है। सिंचाई विभाग के मेकैनिकल डिविजन में कार्यरत केदार राय को मुजफ्फरपुर के औराई विधानसभा में पोलिंग ऑफिसर के रूप में तैनात किया गया था। बूह संख्या 190 पर उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई। इस वजह से यहां कुछ तक मतदान बाधित रहा। 
 

(फोटो: बिहार में एक बूथ के बाहर मतदान के लिए कतार में लगे लोग।)