बेलहर/कटोरिया/झाझा/पटना। महागठबंधन (Mahagathbandhan) का साझा घोषणापत्र आने के बाद सीएम पद के दावेदार तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने दूसरे दिन भी विधानसभा चुनाव (Bihar Polls 2020) कैम्पेन के लिए राज्य के अलग-अलग इलाकों का दौरा किया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने बेलहर, कटोरिया, झाझा विधानसभा क्षेत्रों में महागठबंधन उम्मीदवारों के लिए साझा रैलियां कीं। तेजस्वी ने एक बार फिर सरकार बनते ही 10 लाख नौकरियां देने का वादा दोहराया।  

नेता प्रतिपक्ष ने कहा- "जिस एनडीए सरकार ने पंद्रह साल में रोजगार नहीं दिया वह अब क्या देगी? युवा विरोधी नीतीश सरकार हटाएंगे और पहली कैबिनेट में पहली कलम से बेरोजगारों को 10 लाख नौकरियां देंगे।" इससे पहले तेजस्वी ने शुक्रवार को भी कहलगांव, भभुआ, जगदीशपुर, शाहपुर, बढ़हरा और संदेश विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाएं की थीं। 

25 सूत्री घोषणापत्र में क्या? 
सहयोगी नेताओं के साथ तेजस्वी ने महागठबंधन का 25 सूत्री घोषणापत्र जारी किया। तेजस्वी ने बताया- "घोषणापत्र में 10 लाख सरकारी नौकरियां, किसानों की कर्ज माफी, किसान विरोधी कृषि बिल को अस्वीकार करना, शिक्षकों के लिए समान काम का समान वेतन, जीविका दीदियों के मानदेय में बढ़ोतरी के साथ नियमित वेतन और नौकरी, महंगी बिजली दर को कम करना, पुरानी पेंशन योजना लागू करने जैसे कुल 25 वादों को रखा है।"

नए बिहार का लिया संकल्प 
तेजस्वी ने कहा- "आज नवरात्र के पावन मौके पर महागठबंधन के साथियों ने प्रण हमारा, संकल्प बदलाव का  25 सूत्रीय सांझा कार्यक्रम बिहारवासियों के समक्ष रखा। नवरात्र के दिन कलश स्थापना की जाती है। कलश स्थापना के दिन हम विकसित और खुशहाल बिहार का संकल्प ले रहे हैं।"