नई दिल्ली/पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने आज एक पर एक कई ट्वीट किए। इन ट्वीट्स में पीएम नरेंद्र मोदी ने आम आदमी के लिए केंद्र सरकार की ओर से किए गए कामों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया और आत्मनिर्भर बिहार का नारा दिया। मोदी ने यह भी भरोसा दिलाने की कोशिश की कि बिहार की स्थानीय पहचान को वो दुनिया के सामने रखेंगे। 

मोदी ने कहा- "आत्मनिर्भर बिहार में हमारा लक्ष्य है - कानून का राज बनाए रखना, हमारा उद्देश्य है - गरीबों का कल्याण, हमारा मिशन है - युवाओं को अवसर महिलाओं की सुरक्षा, हमारा मंत्र है - सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास है। जय बिहार, जय भारत!" बताते चलें कि तीन चरणों के चुनाव में पीएम एनडीए का कैम्पेन करने बिहार पहुंचे। 12 रैलियों में पीएम ने मजबूत राष्ट्र निर्माण के लिए बिहार में एनडीए सरकार को बनाने की अपील की। 

ग्लोबल बनाएंगे बिहार की पहचान 
मोदी ने कहा- "बिहार के हर जिले में ऐसे उत्पाद हैं जिनकी अपनी पहचान है। खाने-पीने की चीजें, फल-सब्जियां, पेंटिंग-हैंडीक्राफ्ट जैसी कई चीजें बिहार की पहचान से जुड़ी हैं। हर बिहारी हमेशा से लोकल के लिए वोकल रहा है। NDA इस पहचान को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है।"

कृषि क्षेत्र को देंगे आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर 
मोदी ने कहा- "एनडीए ने किसानों के लिए जितना किया और कर रहा है, उतना किसी ने कभी नहीं किया। मेगा फूड पार्क, आधुनिक कोल्ड चेन, एग्रो-प्रोसेसिंग क्लस्टर्स बिहार को आधुनिक कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर देंगे। कृषि उत्पाद संघों की बढ़ती संख्या छोटे किसानों की ताकत बढ़ाएगी, उन्हें बड़े बाजारों से जोड़ेगी।"

बिहार की जनता ने दिया ढेर सारा प्यार 
मोदी ने कहा- "पिछले दिनों मुझे बिहार के अपने भाइयों-बहनों से मिलकर उनका आशीर्वाद लेने का अवसर मिला। सासाराम में पहली रैली से लेकर सहरसा में आखिरी रैली तक जनता ने हमेशा की तरह ढेर सारा प्यार दिया। एक जनसेवक के रूप में बिहार की भूमि का चरण स्पर्श मुझे जनसेवा के लिए और प्रतिबद्ध करता है।" पीएम ने कहा- "बिहार का गरीब आज आश्वस्त है कि उनके ही जैसा गरीबी में पैदा हुआ पिछड़े समाज का उनका सेवक आज दिल्ली में काम कर रहा है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि एक भी गरीब भूखा न सोए। कोरोना के इस कठिन समय में उन्हें मुफ्त राशन और सहायता सुनिश्चित की जा रही है।"

भ्रष्टाचार सबसे बड़ा दुश्मन 
पीएम मोदी ने कहा- "विकास का सबसे बड़ा दुश्मन भ्रष्टाचार है। यह गरीबों से उनका अधिकार छीनता है। बैंक खातों, आधार और मोबाइल को जोड़कर NDA सरकार ने गरीबों को उनका अधिकार दिया है और काली कमाई के अनेक रास्ते बंद कर दिए हैं। अब अधिकांश योजनाओं का पैसा गरीबों के बैंक खातों में सीधे ट्रांसफर हो रहा है।"

(फाइल फोटो)