Asianet News Hindi

PM मोदी पर राहुल की टिप्पणी बिहार में चुनावी मुद्दा, अब भड़के चिराग ने नीतीश कुमार पर ही उठा दिए सवाल

LJP चीफ चिराग पासवान ने आज एक पर एक दो ट्वीट करके पूरे मामले में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की कथित खामोशी पर निशाना साधा है। 

Rahul Gandhi statement about PM Modi ljp chief Chirag paswan raised questions on cm Nitish Kumar
Author
Patna, First Published Oct 29, 2020, 11:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को रावण के पुतले के रूप में जलाने और बिहार के दरभंगा में कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ओर से पीएम पर विवादित टिप्पणी से एलजेपी चीफ चिराग पासवान (LJP Chief Chirag Paswan) काफी नाराज हैं। चिराग ने आज एक पर एक दो ट्वीट करके पूरे मामले में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की कथित खामोशी पर निशाना साधा है। एक अन्य ट्वीट में मुंगेर की घटना को लेकर भी निंदा की। राहुल की टिप्पणी बिहार में चुनावी मुद्दा बनती जा रही है। 

चिराग ने कहा- "बिहार की धरती पर राहुल गांधी जी ने प्रधानमंत्री जी के संबंध में पंजाब में हुई निंदनीय घटना का उल्लेख किया और बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी खामोश हैं। प्रधानमंत्री के साथ स्टेज शेयर करने को बेताब रहते हैं, मगर राहुल गांधी के इस घृणित बयान पर अपना मुंह नहीं खोलते हैं।" 

पीएम का विरोध कांग्रेस प्रायोजित 
एक दूसरे ट्वीट में विवादित फोटो साझा करते हुए यह भी लिखा- "दशहरा के पावन अवसर पर पंजाब सरकार द्वारा प्रायोजित घटना की निंदा लोजपा करती है जिसमें आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का पुतला दहन किया गया था। यह पंजाब की संस्कृति नहीं है और ना ही पंजाब के लोगों ने यह किया है। यकीनन इस घृणित कार्य के पीछे पंजाब सरकार का हाथ है।" राहुल गांधी की टिप्पणी पर बीजेपी काफी तल्ख है। बुधवार को पटना में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल के बयान को स्तरहीन करार दिया था। बीजेपी के दूसरे दिग्गज नेताओं ने भी बयान के लिए कांग्रेस नेता की तीखी आलोचना की है। 

क्या है पजाब का पूरा मामला? 
कांग्रेस और उसके सहयोगी दल केंद्र सरकार के कृषि क़ानूनों का विरोध कर रहे हैं। पंजाब के कुछ इलाकों में दशहरा पर कृषि कानून के विरोध में पीएम मोदी के पुतले को जलाने की घटना सामने आई। बिहार में दरभंगा की रैली में राहुल गांधी ने इसे मोदी सरकार के खिलाफ किसानों का गुस्सा करार दिया था। 

मुंगेर की घटना पर भी चिराग तल्ख 
चिराग ने पिछले दिनों मुंगेर की घटना को लेकर भी नीतीश कुमार पर निशाना साधा। एलजेपी नेता ने कहा-" मुंगेर में मां दुर्गा के भक्तों के साथ जो हुआ उसे शर्मनाक घटना कहना कम होगा। महिषासुर सरकार के इशारे पर स्थानीय प्रशासन ने कार्यवाही की। गोली बिना आदेश तो नहीं चल सकती। इस महिसासुरी व्यवस्था का वध मां दुर्गा के भक्त 10 तारीख को करेंगे।" 

बताते चलें कि 10 तारीख को बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। एलजेपी चुनाव से पहले बिहार एनडीए का हिस्सा थी। लेकिन विवादों की वजह से एलजेपी उससे अलग हो गई और बिहार में जेडीयू कोटे की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। एलजेपी ने कुछ जगहों पर बीजेपी के खिलाफ भी प्रत्याशी दिए हैं। चिराग ने दावा किया है कि चुनाव बाद वो बीजेपी के साथ सरकार बनाएंगे।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios