Asianet News Hindi

RJD ने NDA पर नीतीश को बिहार में थोपने का लगाया आरोप, कहा- CM गिड़गिड़ाते रहे पर PM ने नहीं सुनी बात

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने एनडीए (NDA) पर बिहार में मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को थोपने का आरोप लगाया है।

RJD accuses NDA for imposing Nitish Kumar as CM Candidate in Bihar
Author
Patna, First Published Oct 29, 2020, 11:46 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Polls) के लिए पहले फेज की वोटिंग के बाद लालू यादव (Lalu Yadav) की राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने एनडीए (NDA) पर बिहार में मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को थोपने का आरोप लगाया है। पार्टी ने दावा किया कि बिहार की जनता किसी भी कीमत पर नीतीश को अब झेलने के लिए तैयार नहीं है। एक ट्वीट में आरजेडी ने कहा- "NDA मतलब पूरे बिहार द्वारा नकारे जा रहे नीतीश की अस्वीकृत नेतृत्व को एक बार फिर थोपने की कवायद।"

आरजेडी ने कहा, "चाहे कितने भी झूठे सपने दिखाए जाएं पर बिहार अब नीतीश कुमार को किसी भी कीमत पर और झेलना नहीं चाहता। क्योंकि नीतीश का मतलब है- अहंकार, अफसरशाही, बेरोजगारी, लाचारी, पलायन और घूसखोरी।"
एक दूसरे ट्वीट में आरजेडी ने यह भी आरोप लगाया कि पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाने के लिए नीतीश कुमार पीएम मोदी से मिन्नत करते रहे पर पीएम ने उनकी एक न सुनी। 

नीतीश गिड़गिड़ाते रहे, पीएम ने नहीं सुनी 
आरजेडी ने कहा, "सीएम नीतीश पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाने के लिए सबके सामने गिड़गिड़ाते रह गए थे पर PM ने एक ना सुनी। क्योंकि PM भी जानते हैं कि नीतीश ने बिहार में शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। अब बिहार को गिड़गिड़ाता नहीं, सही निर्णय लेनेवाला मजबूत CM चाहिए।"

नीतीश से मुक़ाबला कर रहे तेजस्वी यादव 
बताते चलें कि बिहार में 243 विधानसभा सीटों के लिए सत्ता मे काबिज एनडीए और महागठबंधन के बीच लड़ाई है। दोनों गठबंधन सभी सीटों पर लड़ रहे हैं। एनडीए का सीएम फेस नीतीश कुमार हैं। मोर्चे में जेडीयू, बीजेपी, हम और वीआईपी शामिल है। जबकि महागठबंधन का सीएम फेस तेजस्वी यादव हैं। मोर्चे में आरजेडी-कांग्रेस के साथ सीपीआई एमएल, सीपीआई, सीपीएम शामिल हैं। 

उठाए हैं नीतीश राज पर सवाल 
तेजस्वी यादव लगातार नीतीश सरकार पर तीखे हमले कर रहे हैं। उनकी पार्टी आरजेडी ने नीतीश के 15 साल के शासन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा है कि नीतीश के राज में बिहार की हालत बर्बाद हुई और लोग पलायन को मजबूर हुए। राज्य में एजुकेशन सिस्टम बर्बाद हुआ और बड़े पैमाने पर युवाओं को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है।   

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios