Asianet News Hindi

RJD प्रत्याशी ने नीतीश पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- पति आनंद मोहन को मारने की रची जा रही साजिश

आनंद मोहन तीन दिन से आमरण अनशन पर हैं। अब उनकी पत्नी लवली ने बिहार सरकार पति के जान के पीछे पड़ने का आरोप लगाया है। 

RJD candidate Lovely anand allegations on Nitish gov to kill husband Anand Mohan
Author
Saharsa, First Published Oct 24, 2020, 11:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सहरसा/पटना। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Polls 2020) में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। आरजेडी की प्रत्याशी और बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी लवली ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर जेल में बंद पति आनंद मोहन (Bahubali Anand Mohan) की जान लेने की साजिश के आरोप लगाए हैं। लवली आनंद इस बार सहरसा से चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने हाल ही में आरजेडी (RJD) जॉइन की है। 

सहरसा से पूर्व बाहुबली सांसद आनंद मोहन को बिहार सरकार के आदेश पर भागलपुर सेंट्रल जेल भेजा गया। आनंद मोहन तीन दिन से आमरण अनशन पर हैं। अब उनकी पत्नी लवली ने बिहार सरकार पति के जान के पीछे पड़ने का आरोप लगाया है। 

14 साल से न्याय का इंतजार 
लवली ने कहा- "14 साल से हमें न्याय का इंतजार है। हमारे पति को जान से मारने की साजिश रची जा रही है। रात के अंधेरे में सरकार के आदेश पर सहरसा जेल से दूसरी जगह किस आधार पर शिफ्ट किया गया।" लवली ने कहा- "नियमों के मुताबिक उनका ट्रायल सहरसा में चल रहा है। उन्हें सहरसा में ही रखा जाना था। ऐसे में क्या वजह रही जो उन्हें भागलपुर ले जाया गया है। सरकार मेरे पति को मारने की साजिश रच रही है। 

कौन हैं आनंद मोहन? 
आनंद मोहन बिहार के दबंग नेताओं में शुमार हैं। वो विधानसभा और दो बार लोकसभा का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्हें गोपालगंज के डीएम जी. कृष्णैया की हत्या के मामले में जेल में बंद हैं। इसी केस में उन्हें फांसी की सजा मिली थी। लेकिन बाद में सजा को उम्रकैद में बदल दिया गया था। आनंद मोहन और उनके परिवार का दावा है कि उनके ऊपर चल रहा मामला साजिश है। परिवार कई सालों से आनंद मोहन की रिहाई के लिए मुहिम चला रहा है। 

(फाइल फोटो : पति आनंद मोहन के साथ लवली)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios