Asianet News Hindi

NDA में समझौते पर संशय बरकरार, फिर भी रविशंकर ने किया दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाने का दावा

चिराग पासवान ने इस हफ्ते पार्टी की बैठक बुलाई है। इसमें बिहार से जुड़ा फैसला लिया जा सकता है। इस बीच एक बार फिर चिराग ने जेडीयू (JDU) चीफ और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोला है। 

Seat sharing Doubt in NDA Ravi Shankar claimed to form government in bihar with two third majority
Author
patna, First Published Oct 2, 2020, 7:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। एनडीए में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और चिराग पासवान (Chirag Paswan) के विवाद में अमित शाह के कूदने के बावजूद लगता है अभी तक सभी चीजें क्लियर नहीं हो पाई हैं। एलजेपी (LJP) चीफ चिराग पासवान ने इस हफ्ते पार्टी की बैठक बुलाई है। इसमें बिहार से जुड़ा फैसला लिया जा सकता है। इस बीच एक बार फिर चिराग ने जेडीयू (JDU) चीफ और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोला है। उधर, पटना में केंद्रीय मंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने चुनाव बाद दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया। 

दो तिहाई बहुमत से बनाएंगे सरकार 
केंद्र सरकार के कृषि बिल पर विपक्ष के दबाव के बीच प्रसाद ने कहा कि ये फैसला किसानों के लिए क्रांतिकारी है। उन्होंने कृषि बिल को किसानों के आत्मनिर्भर बनने की दिशा में क्रांतिकारी कदम भी बताया। एनडीए में सीटों के विवाद पर कहा- इसके निपटारे के लिए पार्टी की ओर से तीन-चार नेताओं को अधिकृत किया गया है। एक दो दिन में चीजों को क्लीयर कर लिया जाएगा। बिहार में एनडीए (NDA) दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी। 

बताते चलें कि एलजेपी-जेडीयू विवाद को लेकर दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), अमित शाह (Amit Shah) लगातार बात कर रहे हैं। बीजेपी नेताओं ने नीतीश कुमार के साथ ही चिराग से भी कई राउंड की बात की पर एक बार फिर उनके तेवर तल्ख नजर आने लगे हैं। 

7 निश्चय में अधूरे पड़े हैं काम, भ्रष्टाचार भी हुआ  
उधर, चिराग की एलजेपी ने राज्य में नीतीश कुमार के 7 निश्चय को फ्लॉप बता दिया। एलजेपी ने कहा- वह नीतीश के 7 निश्चय को नहीं मानती। इसके तहत सारे काम अधूरे पड़े हैं।  7 निश्चय के तहत काम करने वालों को आज तक उनके पैसों का भुगतान नहीं मिला है। एलजेपी ने 7 निश्चय में भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया। एलजेपी के हमले को जेडीयू ने बहुत गंभीरता से लिया है। जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि अविश्वसनीय दलों की बजाय उनकी पार्टी बिहार की जनता की विश्वसनीयता पर भरोसा करती है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios