Asianet News Hindi

तेजप्रताप के तेवर गर्म, 'अपनों' को टिकट दिलाने का ऐलान; BJP ने बनाई 200 नेताओं की फुलप्रूफ टीम

BJP ने 200 नेताओं की चुनाव कमेटियों का ऐलान कर दिया गया। ये टीम चुनाव संचालन, चुनाव प्रबंधन, चुनाव घोषणापत्र और चुनाव प्रचार के लिए बनाई गई है। प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता, युवा नेताओं के साथ मिलकर काम करेंगे। 

Tej Pratap big announcement for rjd student leaders BJP made 200 leaders team for polls
Author
Patna, First Published Sep 5, 2020, 7:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी चीफ लालू यादव के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव के तेवर सख्त नजर आने लगे हैं। 243 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों की मारामारी के बीच तेजप्रताप ने साफ कहा कि वो आरजेडी की छात्र इकाई के नेताओं को टिकट दिलाकर ही रहेंगे। उनकी ये सक्रियता पार्टी में वर्चस्व की लड़ाई से जोड़ी जा रही है। ये माना जाता है कि पार्टी के अंदर तेजस्वी के आगे अपनी भूमिका को लेकर तेजप्रताप खुश नहीं हैं। हालांकि सार्वजनिक रूप से उन्होंने तेजस्वी को ही नेता माना है और समर्थन करते भी नजर आए हैं। उधर, बीजेपी ने 200 नेताओं के साथ चुनाव के लिए अलग-अलग कमेटियों का ऐलान कर दिया है। 

विधानसभा चुनाव में तेजप्रताप अपने ज्यादा से ज्यादा समर्थकों को टिकट दिलाना चाहते हैं। हाल ही में रिम्स में लालू यादव से मुलाक़ात के बाद उन्होंने अपनी राजनीतिक सक्रियता बढ़ा दी है। एक दिन पहले वो सारण के बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद करते दिखे थे। इससे पहले तीन साल बाद पार्टी के दफ्तर पहुंचकर टिकट के दावेदारों से मीटिंग भी की थी। अब करीबियों को टिकट देने के लिए पार्टी नेतृत्व पर दबाव बनाते भी दिख रहे हैं। 

कैसे दिलवा पाएंगे टिकट?
तेजप्रताप ने कहा कि जमीन से जुड़े पार्टी के युवा और छात्र नेताओं को विधानसभा का टिकट दिलाएंगे। जरूरत पड़ी तो वे पिता लालू से भी बात करने को तैयार है। हाल ही में छात्र इकाई की समीक्षा के बाद ये ऐलान सामने आया है। तेजप्रताप टिकट के लिए इस तरह अड़े तो चुनाव से पहले ही परिवार और पार्टी के अंदर विवाद खड़ा हो सकता है। 

बीजेपी ने बनाई 200 नेताओं की कमेटियां 
उधर, राज्य में हर हाल में चुनाव जीतने के लिए बीजेपी अपनी स्ट्रेटजी को अंतिम रूप देने में लगी है। एक दिन पहले ही बिहार इकाई के बड़े नेताओं की वर्कशॉप हुई थी। अब पार्टी ने 200 नेताओं की चुनाव कमेटियों का ऐलान कर दिया गया। ये टीम चुनाव संचालन, चुनाव प्रबंधन, चुनाव घोषणापत्र और चुनाव प्रचार आदि के लिए बनाई गई है। प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता, युवा नेताओं के साथ मिलकर काम करेंगे। 

बिहार में दिग्गजों को बीजेपी ने बांटे ये काम 
केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष होंगे। चुनाव प्रबंधन समिति की जिम्मेदारी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय को जबकि चुनाव घोषणा पत्र समिति को कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार हेड करेंगे। इसी तरह केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को चुनाव प्रचार निर्माण समिति का हेड बनाया गया है। रविशंकर के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी और शाहनवाज हुसैन भी सह प्रमुख की भूमिका में रहेंगे। जबकि चुनाव संचालन समिति में देवेश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, राज्य के सभी सांसद, विधायक और पूर्व विधायक शामिल होंगे। राधामोहन शर्मा और निवेदिता सिंह को चुनाव कार्यालय प्रमुख बनाया गया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios