Asianet News Hindi

तेजस्वी यादव का दावा- नीतीश ने बर्बाद किया बिहार, हर दूसरे परिवार को करना पड़ रहा पलायन

नेता प्रतिपक्ष और महागठबंधन के सीएम फेस तेजस्वी यादव ने उनसे तीखे सवाल पूछे हैं। तेजस्वी ने नीतीश के कार्यकाल को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने बिहार को बदहाल किया। 

Tejashwi Yadav claims Nitish kumar ruined Bihar Every 2nd family going out of Bihar
Author
Patna, First Published Oct 19, 2020, 12:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। एनडीए के सीएम फेस और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) लगातार अपनी रैलियों में लालू यादव (Lalu Yadav) और राबड़ी देवी (Rabari Devi) के शासनकाल की तुलना जंगलराज से करते हुए अपने 15 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां पेश कर रहे हैं। अब नेता प्रतिपक्ष और महागठबंधन (Mahagathbandhan) के सीएम फेस तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने उनसे तीखे सवाल पूछे हैं। तेजस्वी ने नीतीश के कार्यकाल को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने बिहार को बदहाल किया। 

वजीरगंज की रैली में तेजस्वी ने कहा- नीतीश ने पिछले 15 साल में बिहार को बर्बाद किया है। पलायन का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया- "कोई शिक्षा के लिए बाहर जाता है। कोई इलाज के लिए बाहर जाता है। कोई रोजी रोटी के लिए बाहर जाता है। लेकिन इस 15 साल की (नीतीश) सरकार ने ना तो गरीबी मिटाई, ना रोजगार दिया। डबल इंजन की सरकार थी तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया।" इससे पहले तेजस्वी ने एक ट्वीट में भी पलायन के मुद्दे का जिक्र किया। 

शिक्षा के पलायन का मुद्दा 
तेजस्वी ने लिखा- "बिहार के 15 हज़ार छात्र कोटा कोचिंग लेने और दूसरे राज्यों में उच्च शिक्षा ग्रहण करने जाते है, बिहार का हज़ारों करोड़ दूसरे राज्यों की इकॉनमी को सुदृढ़ करता है।बिहार में अच्छी शिक्षा क्यों नहीं मिल सकती? क्या इसके लिए भी समुद्र चाहिए? शिक्षा का बंटाधार करने वाले अब जाने वाले है।" बताते चलें कि एक भाषण में बड़े उद्योगों के ना लग पाने को लेकर नीतीश ने कहा था कि बिहार में समुद्र ना होने की वजह से निवेश नहीं आया। 

राबड़ी देवी ने क्या कहा?
तेजस्वी से पहले पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी ट्वीट कर राज्य से पलायन के मुद्दे को हवा दी। राबड़ी ने आरजेडी का एक कैम्पेन वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया- "बिहार में हर दूसरे घर से पलायन होता है। पलायन रोकने के लिए क्या किया है भाजपा-नीतीश की 15 वर्षों की सरकार ने?? सुशील मोदी कहते है कि बिहारी लोग मटरगश्ती के लिए पलायन करते है। किसी मां से पूछों कैसे उसके बच्चे खाने-कमाने दूसरे राज्यों में जाते है? और कैसे वो चिंतित रहती है?" 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios