Asianet News Hindi

एक दिन में एक ही शहर से मिले 21 नए मरीज, 5 KM रेडियस का इलाका सील; बिहार में हड़कंप

बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। कोरोना के सबसे बड़े सेंटर के रूप में उभरे मुंगेर में आज 21 नए मरीज मिले। इन 21 नए मरीजों के साथ जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 52 हो गई है। 
 

21 new corona patient found in jamalpur munger total number goes to 52 pra
Author
Munger, First Published Apr 24, 2020, 6:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंगेर। जिले का जमालपुर शहर कोरोना वायरस से बुरी तरह से संक्रमित हो चुका है। यहां रोज कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। आज अभी तक इस शहर के 21 नए कोरोना मरीज मिल चुके हैं। इन 21 मरीजों के साथ ही मुंगेर में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है। जबकि राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ते हुए 200 के करीब पहुंच चुकी है। 

इस समय बिहार में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 197 है। बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने ट्वीट करते मुंगेर में 15 और नए मरीज मिलने की पुष्टि की। इन 15 मरीजों में ज्यादातर महिलाएं व बच्चे हैं। 

वार्ड प्रतिनिधि के जरिए बढ़ा कोरोना 
इससे पहले आज ही सुबह में जमालपुर के छह लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। ये सभी मरीज जमालपुर के सदर बाजार इलाके है। अभी 15 पॉजिटिव मिले मरीजों में 5 पुरुष और 10 महिलाएं है। पुरुष मरीजों की उम्र क्रमश: 14, 18 , 30, 30, 46 वर्ष है। जबकि महिला मरीजों की उम्र 10, 10, 12, 20, 23, 25, 30, 35, 37 और 38 वर्ष है। 

मिली जानकारी के अनुसार ये सभी 15 अप्रैल को पॉजिटिव मिले 60 वर्षीय बुजुर्ग से फैले कोरोना के चेन से संक्रमित हुए है। इस चेन में आने से एक वार्ड प्रतिनिधि भी पॉजिटिव मिले है। वार्ड प्रतिनिधि के संपर्क में आने से कोरोना के मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। 

 

संपर्क में आए लोगों का लिया जा रहा सैंपल
लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को देखते हुए जमालपुर के सदर बाजार इलाके के चारों ओर 5 किलोमीटर के दायरे को सील कर दिया गया है। मुंगेर एसपी लिपि सिंह ने बताया कि जमालपुर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बीएमपी की दो टुकड़ी के साथ-साथ 1200 जवानों की तैनाती की गई है। दूसरी ओर डीएम राजेश मीणा ने बताया कि संक्रमित मिल रहे लोगों से संपर्क में आने वाले लोगों को चिह्नित कर उनका सैंपल लिया जा रहा है। मेडिकल टीम अलर्ट पर है। प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी सहित अन्य मुंगेर में कैंप कर रही हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios