Asianet News HindiAsianet News Hindi

गार्ड को गोली मार दिनदहाड़े 5 लुटेरों ने 6 मिनट में लूटे लाखों रुपए, बोरी में भरकर ले गए कैश

उत्तर बिहार की राजधानी कही जाने वाली मुजफ्फरपुर में बैंक लूटने की घटनाओं में खासा इजाफा हुआ है। 17 मार्च को एसबीआई की शाखा में हुई लूट की घटना के बाद शुक्रवार को बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े एक्सिस बैंक से 11.85 लाख रुपए की लूट की।
 

axis bank looted in muzaffarpur goons looted 11.85 lakh cash pra
Author
Muzaffarpur, First Published Mar 21, 2020, 11:11 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुजफ्फरपुर। जिले में बैंक से कैश लूट की एक और घटना को शुक्रवार को दिनदहाड़े अंजाम दिया गया। गायघाट थाना के मैठी एक्सिस बैंक के गार्ड मिठ्ठू कुमार को गोली मारकर अपराधियों ने 11.85 लाख रुपए लूट लिए। मिली जानकारी के अनुसार दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने 6 मिनट में इस लूट-पाट की घटना को अंजाम दिया। लुटेरे अपने साथ लाए प्लास्टिक के बोरे में कैश भर कर गोलीबारी करते भाग निकले। कैश काउंटर खोलने में आना-कानी करने पर कैश काउंटर पर फायरिंग कर शीशा भी तोड़ दिया। साथ ही बैंककर्मी सुनील कुमार के सिर पर पिस्टल के बट से मार कर जख्मी कर दिया। 

गार्ड के पेट में मारी गोली, इलाज जारी
बैंक के गार्ड को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। जख्मी गार्ड ने बताया कि करीब सवा एक बजे बैंक गेट पर एक कस्टमर के पीछे दो युवक पहुंचे। उन दोनों से पूछताछ करने पर उन्होंने धक्का देकर बैंक के अंदर कर दिया और रिलेशनशिप मैनेजर सुधांशु कुमार को कब्जे में ले लिया। लुटेरों ने फायरिंग कर कैश काउंटर का शीशा तोड़ दिया और मेरे पेट में गोली मार दी। रुपए लुटने के बाद फिर हथियार लहराते हुए लुटेरे भाग निकले। 
घटना की जानकारी पर बोचहां पुलिस के साथ एसएसपी जयंत कांत, डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की। 

पड़ोसी जिलों से संपर्क कर जांच जारी
सीसीटीवी खंगालने पर 1 बज कर 7 मिनट पर अपराधियों के अंदर घुसने 1 बज कर 13 मिनट पर बाहर निकलने का फुटेज मिला। सीसीटीवी में दिखा कि बाइक से पहुंचे पांच अपराधियों में से चार ने बैंक के अंदर प्रवेश किया। जबकि एक बाहर से नजर रख रहा था। एक अपराधी ने हेलमेट लगा रखा था। ज्यादातर अपराधी चप्पल में थे। प्रारंभिक छानबीन में पुलिस ने लोकल अपराधियों पर शक जताया है। मामले की पुष्टि करते हुए एसएसपी जयंत कांत ने कहा कि एक्सिस बैंक में लूट को लेकर समस्तीपुर, दरभंगा, वैशाली व सीतामढ़ी पुलिस से संपर्क किया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

बीते दिनों जिले में हुई बैंक लूट की बड़ी घटनाएंः 
-17 मार्च 2020 -
पारू एसबीआई में ढाई लाख की लूट 
18 फरवरी 2020- सरैया में उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस से 8 लाख की लूट 
-17 फरवरी 2020- मोतीपुर में बैंक ऑफ इंडिया से 15 लाख की लूट 
-24 दिसंबर 2019- कच्ची-पक्की में सीएमएस से 24 लाख की लूट 
-6 अक्टूबर 2019- गोबरसही आईसीआईसीआई से 8.15 लाख की लूट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios