Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार में फिर मौसम खराब, बारिश शुरू, अब तक आकाशीय बिजली से 25 लोगों की मौत, कई जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग की तरफ से चेतावनी दी गई है कि मेघगर्जन के साथ हो रही बारिश के वक्त घर से बाहर ना निकलें। खेतो में काम करनेवाले किसानों के लिए खासतौर से चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज बिहार के मधुबनी, दरभंगा, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। 

Bad weather in Bihar, rain started, 23 deaths due to lightning so far, alert in many districts asa
Author
Bihar, First Published Jul 2, 2020, 5:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना (Bihar) । एक बार फिर बिहार में आकाशीय बिजली कई इलाकों में तड़तड़ाई, जिसकी चपेट में आने से अलग-अलग जिलों में अब तक 25 लोगों के मौत की खबर है, जबकि कई लोग झुलस गए, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। बता दें कि मौसम विभाग ने आज कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। वहीं, करीब एक सप्ताह पहले आकाशीय बिजली गिरने से सौ से अधिक लोगों की मौत हुई थी।

कहां हुई कितने लोगों की मौत

पटना में 9, समस्तीपुर में 8, पूर्वी चंपारण में 4, शिवहर और कटिहार में 2-2 लोगों की मौत हुई है। हालांकि आधिकारिक आंकड़ों में अभी 14 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार पटना जिला में 5 जबकि मोतिहारी में 4, शिवहर में 2 और समस्तीपुर में 2 लोगों की मौत हुई है।

Bad weather in Bihar, rain started, 23 deaths due to lightning so far, alert in many districts asa

जारी किया गया है अलर्ट
मौसम विभाग की तरफ से चेतावनी दी गई है कि मेघगर्जन के साथ हो रही बारिश के वक्त घर से बाहर ना निकलें। खेतो में काम करनेवाले किसानों के लिए खासतौर से चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज बिहार के मधुबनी, दरभंगा, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि अभी मानसून का टर्फ बिहार में भागलपुर से होकर गुजर रहा है, इन इलाकों में भी भारी बारिश की आशंका है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios