Asianet News HindiAsianet News Hindi

आखिर कौन है यह लेडी IPS, जिसकी वजह से बिहार के बाहुबली MLA अनंत सिंह ने किया सरेंडर

बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने के बाद से 2016 के इस लेडी IPS अधिकारी लिपि सिंह को लेडी सिंघम के नाम से बुलाया जा रहा है।

bahubali mla anant singh lady ips lipi singh arrested raided
Author
Patna, First Published Aug 23, 2019, 4:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना. बिहार के इस लेडी आईपीएस अफसर की चर्चा हर जगह हो रही है। इस लेडी अफसर का नाम है लिपि सिंह। इन दिनों इनके चर्चा की वजह है बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह। इन्होंने विधायक के खिलाफ जो कार्रवाई की है, उससे उनकी पहचान लेडी सिंघम के तौर पर बन गई है।

बाहुबली के घर से निकाली थी एके 47
लिपि ने अपनी पुलिस टीम के साथ अनंत सिंह के पैतृक आवास पर पिछले दिनों जो छापेमारी की थी। इस दौरान पुलिस ने उनके घर से एके 47 सेमी ऑटोमेटिक राइफल, दो हैंड ग्रेनेड और 26 जिंदा कारतूस बरामद किए थे। साथ ही सिंह ने अनंत सिंह के खिलाफ अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रीवेंशन एक्ट (UAPA) के तहत एफआईआर दर्ज किया था। लेकिन बाहूबली विधायक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए था। इस दौरान उन्होंने तीन वीडियो जारी कर कहा था कि मैं कोर्ट में सरेंडर करूंगा। हालांकि अनंत सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया है।

कौन हैं लिपि सिंह...
लिपि सिंह बिहार से जेडीयू के राज्‍यसभा सांसद आरसीपी सिंह की बेटी हैं। आरसीपी सिंह की पहचान मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के सबसे करीबी सहयोगी और पूर्व आईएएस अधिकारी भी हैं। वह 2016 में यूपीएससी की सिविल सर्विस परीक्षा पास कर आईपीएस अधिकारी बनीं हैं। सिविल सर्विस परीक्षा में लिपि सिंह को 114वां रैंक हासिल की थी।  उन्होंने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की है। वह नालंदा जिले की पहली महिला आईपीएस अधिकारी हैं।

600 से ज्यादा अपराधियों को भेज चुकी हैं जेल
लिपि सिंह के नाम से बिहार के अपराधी थर्राते हैं। वह अभी तक करीब 600 से ज्यादा अपराधियों को जेल भेज चुकी हैं और कई अवैध काम- हथियार सीज कर चुकी हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios