Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत-नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी के जवान और तस्करों के बीच हिंसक झड़प, गांव के लोगों ने भी जवानों पर बरसाए पत्थर

बिहार के भारत- नेपाल बॉर्डर पर तस्करों और SSB के जवानों के बीच शुक्रवार की देर रात मुठभेड़ हो गई। इस झड़प में जवानों को ओर से किए गए फायरिंग में गांव का एक युवक घायल हुआ है। वहीं गांव वालों ने जवानों पर पथराव किया। इसमें 8 जवान घायल हुए है।

bettiah news Violent clash between SSB soilder and smugglers on Indo-Nepal border in bihar state asc
Author
First Published Sep 24, 2022, 8:11 PM IST

बेतिया (बिहार): भारत-नेपाल के इनरवा बॉर्डर पर शुक्रवार की देर रात तस्कर और एसएसबी के जवानों के बीच झड़प हो गई। इसके विरोध में गांव के लोग भी उतर आए और जवानों पर पत्थरबाजी करने लगे। पत्थरबाजी में एसएसबी के आठ जवान घायल हुए। जबकि अपनी सुरक्षा के लिए जवानों की ओर से फायरिंग की गई जिसमें एक ग्रामीण को गोली लगी है। घायल ग्रामीण का नाम सरोज गद्दी है। उसका मोतिहारी के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है। कहा जा रहा है ट्रैक्टर पर सुपारी लेकर बॉर्डर पार कराया जा रहा था। जवानों ने रोका तो सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जुट गए और सुपारी को लूटने लगे। जिसके बाद यह घटना हुई।घटना इनरवा बार्डर के खमिया गांव का है।

जवानों के रोकने पर की पत्थरबाजी
सुपारी लूटने से एसएसबी के जवानों ने ग्रामीणों को रोका तो ग्रामीण उग्र हो गए और जवानों पर पत्थरबाजी करने लगे। इसी बीच दो ट्रैक्टर पर लदे सुपारी को ग्रामीणों ने लूट लिया। ग्रामीणों ने इतने पत्थर बरसाए कि आठ जवानों को चोट लग गई।  घटना को लेकर इलाके में तनाव का माहौल है। सूचना पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंची। इलाके को पुलिस कर्मियों ने घेरकर रखा है। घटना के बाद से कई ग्रामीण गांव छोड़ फरार हैं। 

गांव में कैंप कर रही पुलिस
घटना के बाद से स्थानीय पुलिस और जवानों ने खमिया गांव में कैंप कर रखा है। छापेमारी में एक ग्रामीण के घर से लाखों रुपए के नेपाली सामान बरामद किया गया है। इनमें सुपारी, पाउडर समेत अन्य सामान शामिल हैं। इधर, जवानों द्वारा किए गए फायरिंग में घायल युवक की हालत नाजुक बताई जा रही है। मोतिहारी के अस्पताल में गंभीर हालत में उसका इलाज चल रहा है। सुपारी लेकर जा रहे तीन ट्रैक्टरों को जब्त किया गया है।

यह भी पढ़े-  मंगेतर ने किया विश्वासघात, घूमाने ले गया और कर डाला यह कांड, फिर शादी से भी किया इंकार, पीड़िता पहुंची थाने

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios