पटना (Bihar) । बिहार की सबसे बड़ी दवा मंडी आज से तीन दिन के लिए बंद कर दी गई है। यह मंडी गोविंद मित्रा पर है, क्योंकि गोविंद मित्र रोड के पास में एक साथ कोरोना के तीन पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिसे लेकर बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट संघ काफी सकते में है और सभी ने स्वेच्छा से मंडी को तीन दिनों तक बन्द करने का निर्णय लिया है। इस दौरान सभी दुकानें बन्द रहेंगी हालांकि इमरजेंसी सेवा को बहाल रखा जाएगा और इसपर कोई असर नहीं पड़ेगा। बता दें कि इसी मंडी से पूरे बिहार में दवाओं की सप्लाई होती है।

तीन दिनों तक सेनेटाइज की जाएगी मंडी
दवा विक्रेता संघ के सचिव राजेश कुमार आर्य ने कहा है कि इन तीन दिनों में संगठन पूरे दवा मंडी को सेनेटाइज करेगा। क्योंकि जिस तरह से रोज दवा मंडी में लाखों का कारोबार होता है उसमें सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नही रखा जा रहा है। 

दिनभर होती है भीड़
पटना के गोविंद मित्रा रोड को दवा की सबसे बड़ी मंडी कहा जाता है। यहां सैकड़ों दुकानें हैं। कहा जाता है कि यहां से पूरे बिहार में दवाओं की आपूर्ति की जाती है। दिन के समय में इस पूरे इलाके में काफी भीड़ रहती है।

बिहार में 9500 के पार हुई मरीजों की संख्या
बिहार में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 9500 को पार कर गया है। पटना में सोमवार को एक साथ 85 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसमें से गोविंद मित्रा रोड, पटना सिटी और पालीगंज में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई है। बावजूद इसके इस मंडी में  सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा जा रहा है, जिसे लेकर खुद कारोबारी परेशान है।