Asianet News Hindi

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी होने से पहले टॉपरों की लिस्ट वायरल, जान लीजिए सच्चाई

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट तैयार हो चुका है। बीते दिनों टॉपरों के वेरिफिकेशन का काम भी संपन्न हुआ। आज शाम तक रिजल्ट जारी किए जाने की संभावना है। इस बीच टॉपरों की एक लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 
 

bihar board 10th result 2020 toppers list became viral before result pra
Author
Patna, First Published May 20, 2020, 1:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आयोजित की गई 2020 की मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट तैयार हो चुका है। मिली जानकारी के अनुसार आज शाम तक इसके नतीजे किसी भी समय जारी कर दिए जाएंगे। मैट्रिक का रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा। हालांकि इस समय बिहार बोर्ड का वेबसाइट काम नहीं रहा है।

वहीं दूसरी ओर रिजल्ट जारी किए जाने के पहले ही आज सुबह से सोशल मीडिया पर बिहार मैट्रिक परीक्षा 2020 के टॉपरों की एक लिस्ट वायरल हो रही है। इस लिस्ट के अनुसार इस साल की मैट्रिक परीक्षा में जमुई के सिमुलतला आवासीय स्कूल के सावन राज भारती टॉपर हैं। 

टॉपरों की वायरल हो रही लिस्ट फर्जी
रिजल्ट जारी होने से पहले टॉपरों को वायरल हो रही लिस्ट से परीक्षा देने वाले स्टूडेंटों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है। वहीं दूसरी ओर अधिकारी  भी परेशान है। ऐसा कैसे संभव हुआ। वायरल लिस्ट की पड़ताल में यह फर्जी निकला। लिस्ट की जांच में सामने आया कि इसमें शामिल कुछ नाम ऐसे भी हैं, जो पिछले साल टॉपर थे। लिस्ट में सिमुलता आवासीय विद्यालय के 18 छात्रों में से 17 के मेरिट में होने की बात कही जा रही है। उल्लेखनीय हो कि शिक्षकों के हड़ताल और उसके बाद कोरोना और लॉकडाउन के कारण इस बार मैट्रिक परीक्षा के परिणाम में देरी हुई है। 

17 से 25 फरवरी के बीच हुई थी परीक्षा 
इस बार बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 17 फररवी से 25 फरवरी के बीच आयोजित हुई थी। इसमें करीब 15 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुई थी। परीक्षा देने के बाद अब मैट्रिक के स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। उल्लेखनीय हो कि पिछले साल मैट्रिक परीक्षा में 83.73 फीसदी छात्र पास हुए थे। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस बार छात्रों की सफलता का आंकड़ा 83.73 को पार करता हैं या नहीं। बिहार बोर्ड परीक्षा का परिणाम जैसे ही जारी होगा हम आपको उसका अपडेट बता देंगे। फिलहाल टॉपरों की जो लिस्ट वायरल हो रही है, वो फर्जी है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios