बिहार उपचुनाव में भी खिला कमल: कुढ़नी में बीजेपी के केदार गुप्ता जीते, नीतीश-तेजस्वी का नहीं चला जादू

| Dec 08 2022, 03:24 PM IST

बिहार उपचुनाव में भी खिला कमल: कुढ़नी में बीजेपी के केदार गुप्ता जीते, नीतीश-तेजस्वी का नहीं चला जादू
बिहार उपचुनाव में भी खिला कमल: कुढ़नी में बीजेपी के केदार गुप्ता जीते, नीतीश-तेजस्वी का नहीं चला जादू
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

बिहार के कुढ़नी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के परिणाम आ गए हैं। जहां बीजेपी के प्रत्याशी केदार गुप्ता ने जीत दर्ज की है। उन्होंने जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा 3632 वोटों से हराया है। इस जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है।

पटना. गुजरात और हिमाचल के विधानसभा चुनाव परिणाम के साथ कई राज्यों में हुए उपचुनाव के रिजल्ट भी आ गए। बिहार के कुढ़नी विधानसभा सीट में हुए उपचुनाव की वोटो की गिनती पूरी हो गई। परिणाम भी जारी कर दिए गए हैं। जहां भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की है। बीजेपी प्रत्याशी केदरा गुप्ता ने सत्ताधारी पार्टी जेडीयू के उम्मीदवार मनोज कुशवाह को मात देते हुए बाजी मार ली है।

ऐसे चली कांटे की टक्कर, फिर 19वें राउंड से बीजेपी ने बनाई बढ़त
दरअसल, बिहार की कुढ़नी विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी केदार प्रसाद गुप्ता ने 3,645 वोटों से जेडीयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा को शिकस्त दी है। वोटों की गिनती 32 राऊंड तक चली। शुरूआती में बीजेपी और जेडीयू में कड़ी टक्कर  देखने को मिली। लेकिन 19वें राउंड से बीजेपी ने 56 वोटों से बढ़त बनाई जो 23 राउंड तक पहुंचते-पहुंचते 3 हजार से ज्यादा हो गई। हालांकि 21वें राउंड के बाद जेडीयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा सेंटर से बाहर निकल गए। अब बस चुनाव आयोग की तरफ से  अधिकारिक ऐलान होना बाकी है।

Subscribe to get breaking news alerts

बीजेपी ने फेल किया तेजस्वी का इमोशनल कार्ड
बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार बीजेपी का साथ छोड़कर आरजेडी के तेजस्वी यादव के साथ सरकार चला रहे हैं। ऐसे में सत्ताधारी ने कुढ़नी सीट जीतने के लिए पूरी तकात झोंक दी थी। इतना ही नहीं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस सीट को जीतने के लिए इमोशनल कार्ड खेला था। प्रचार के दौरान कई बार पिता लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट को मुद्दा बनाकर लोगों से वोट देने की अपील की थी। अपनी स्पीच में यहां तक कहा था कि आज लालू यादव के खराब सेहत के लिए बीजेपी जिम्मेदार है। भाजप के कारण ही लालू जी की ये हालत है। लेकिन इसके बावजूद भी उनका ये इमोशन कार्ड नहीं चल सका।

कुढ़नी उपचुनाव को 2024 लोकसभा का सेमीफाइनल भी कहा जा रहा था
बिहार में नीतीश कुमार के बीजेपी छोड़कर महागठबंधन में शामिल होने के बाद यह दूसरा चुनाव था। इससे पहले गोपालगंज और मोकामा में हुए उपचुनाव में आरजेडी और बीजेपी ने एक-एक सीट पर जीत दर्ज की थी। बात बराबर हो गई थी। लेकिन कुढ़नी उपचुनाव को 2024 लोकसभा का सेमीफाइनल भी कहा जा रहा था। लेकिन इसमें ही उनको हार का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं सीएम नीतीश की साख दांव पर लगी थी। वहीं विपक्षी दल के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि देख लीजिए बिहार की जनता ने नीतीश कुमार को नकार दिया है। इसलिए अब नीतीश कुमार का इस्तीफा दे देना चाहिए। वहीं कुढ़नी में जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है।  मिठाइयां बांटी जा रही हैं।

 

Top Stories